भारत भारती विद्यालय उरीमारी में मना 78वां स्वतंत्रता दिवस, सांस्कृतिक प्रस्तुतियों और भाषणों से झलकी देशभक्ति की भावना

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

उरीमारी (हजारीबाग): भारत भारती विद्यालय उरीमारी में 78वां स्वतंत्रता दिवस बड़े उत्साह और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में श्रमिक संगठन एनसीओईए (सीटू) के क्षेत्रीय सचिव राम नरेश सिंह उपस्थित रहे। समारोह की शुरुआत उनके तिलक और पुष्पगुच्छ से स्वागत से हुई, इसके बाद उन्होंने ध्वजारोहण किया। ध्वजारोहण के दौरान विद्यालय के सचिव गोपाल यादव, निर्देशक अनिमेष कुमार, सहायक निदेशक अभिषेक कुमार, और प्राचार्य माहे आलम अंसारी भी मंच पर मौजूद थे।

मंच पर मार्च पास्ट और परेड

स्वतंत्रता दिवस समारोह में सीनियर विद्यार्थियों ने मार्च पास्ट और परेड का प्रदर्शन किया। इस परेड की अगुवाई हेड बॉय श्रीशांत ने की, जबकि मंच का संचालन हेड गर्ल सुरभि कुमारी और उनकी सहयोगी मधु कुमारी द्वारा किया गया। इन प्रस्तुतियों ने समारोह की भव्यता और रंगीनता को बढ़ा दिया।

उरीमारी परियोजना कार्यालय में 78वां स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन

सांस्कृतिक प्रस्तुतियाँ

सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत जूनियर बच्चों के द्वारा प्रस्तुत एक नृत्य से हुई, जिसका शीर्षक था “बापू सेहत के लिए तू तो हानी हानिकारक है,” जिसे रोहन और उनके समूह ने प्रस्तुत किया। इसके बाद कक्षा नौवीं की अनु कुमारी ने हिंदी भाषण और कक्षा नौवीं के आयुष कुमार ने अंग्रेजी भाषण प्रस्तुत किया। इन भाषणों ने देशभक्ति की भावना को और मजबूत किया।

Allahabad High Court Vacancy 2024: आवेदन की प्रक्रिया, पात्रता और चयन प्रक्रिया की पूरी जानकारी

विद्यालय की उपलब्धियाँ और आभार ज्ञापन

विद्यालय के प्राचार्य माहे आलम ने अपने स्वागत भाषण में विद्यालय की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला और बच्चों की मेहनत की सराहना की। समारोह में देशभक्ति, लोकगीत, नृत्य, नाटक जैसे विविध सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए, जिन्होंने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। कार्यक्रम के अंत में विद्यालय के उप-प्राचार्य अर्जुन ने धन्यवाद ज्ञापन किया और सभी का आभार व्यक्त किया।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रांची के मोरहाबादी मैदान में फहराया तिरंगा, झारखंड के नवनिर्माण का लिया संकल्प

उपस्थित गणमान्य व्यक्ति

समारोह में सीमा श्रीवास्तव, सरिता ग्यासेन, नवीन पाठक, अनिता कुमारी, राधिका कुमारी, प्रियंका सिंह, रेणु कुमारी, शालिनी सिंह, रितु कुमारी, रंजीत कुमार, ललन कुमार, रंजीत कुमार मेहता, शिव साह, सुनील कुमार सहित कई सम्मानित व्यक्ति उपस्थित थे। उनकी उपस्थिति ने समारोह को और भी खास बना दिया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

स्वतंत्रता दिवस का यह आयोजन विद्यालय में एक नई ऊर्जा और प्रेरणा लेकर आया, जो विद्यार्थियों को अपने देश की सेवा और सम्मान के प्रति और अधिक प्रेरित करेगा।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *