Headlines

रामगढ़: अंतर्राज्यीय चेकपोस्ट पर 96 केन बीयर जब्त, एक गिरफ्तार

96 cans of beer seized at Ramgarh interstate check post, one arrested
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रामगढ़: विधानसभा चुनाव के दौरान आदर्श आचार संहिता के सख्त अनुपालन को सुनिश्चित करने के लिए उपायुक्त चंदन कुमार ने विभिन्न अंतर्राज्यीय चेकपोस्टों पर वाहनों की सघन जांच के निर्देश दिए हैं। इस क्रम में सोमवार को रामगढ़ जिले के बरलंगा थाना अंतर्गत झारखंड-पश्चिम बंगाल के सीमावर्ती डाकागढ़ा में बने अंतर्राज्यीय चेकपोस्ट पर एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया।

96 केन बीयर बरामद, ऑटो चालक गिरफ्तार

चेकपोस्ट पर प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी हरेंद्र मरांडी के नेतृत्व में की गई जांच के दौरान एक ऑटो (JH 24E 0652) से 96 केन बीयर बरामद की गई। मामले में पुलिस ने ओम पोद्दार नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जो उक्त ऑटो चला रहा था। गिरफ्तार व्यक्ति के खिलाफ उत्पाद अधिनियम की धारा 47(a), 55 और 66 के तहत कार्रवाई की गई है।

आदिवासी पीड़ा की सशक्त आवाज प्रो. नीतिशा खलखो को मिला सावित्रीबाई फुले सम्मान

चेकिंग अभियान में शामिल अधिकारी

इस जांच अभियान में बरलंगा थाना प्रभारी अनंत कुमार सिंह, सअनि अरविंद कुमार सिंह, उत्पाद अवर निरीक्षक कांग्रेश कुमार और उत्पाद सिपाही उज्ज्वल कच्छप सहित अन्य पुलिसकर्मी शामिल थे। इस टीम ने सतर्कता से काम करते हुए वाहनों की जांच के दौरान इस अवैध शराब तस्करी का भंडाफोड़ किया।

DA Rates Table 2024: सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, यहाँ देखें नया DA चार्ट

आचार संहिता के सख्त नियमों का पालन

विधानसभा चुनाव के चलते जिला प्रशासन और पुलिस विभाग मिलकर आदर्श आचार संहिता का पालन सख्ती से करवा रहे हैं। अवैध शराब और अन्य अनुचित गतिविधियों पर रोक लगाने के लिए सीमा क्षेत्रों और विभिन्न चेकपोस्टों पर चौकसी बढ़ाई गई है। इस कार्रवाई से यह साफ हो गया है कि प्रशासन अवैध गतिविधियों को लेकर सजग है और किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

सिस्टमेटिक वोटर्स एजुकेशन एंड इलेक्टोरल पार्टिसिपेशन (स्वीप) के तहत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

विधानसभा चुनाव और कानून-व्यवस्था की तैयारी

चुनाव के मद्देनजर कानून-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए जिला प्रशासन ने व्यापक रणनीति अपनाई है। अंतर्राज्यीय सीमा क्षेत्रों पर लगातार निगरानी रखी जा रही है ताकि किसी भी प्रकार की अवैध गतिविधियों को चुनाव प्रक्रिया को प्रभावित करने से रोका जा सके।

BJP Candidate List: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव, बीजेपी ने जारी की 99 उम्मीदवारों की पहली सूची

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

गिरफ्तार व्यक्ति के खिलाफ आगे की कार्रवाई

गिरफ्तार आरोपी ओम पोद्दार के खिलाफ उत्पाद अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत कानूनी कार्रवाई की जा रही है। इससे यह संदेश भी जाता है कि चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार की अवैध गतिविधियों में संलिप्त पाए जाने पर कठोर दंड का सामना करना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *