Driving License: ड्राइविंग टेस्ट में पास आवेदकों को घर बैठे मिल रहा ड्राइविंग लाइसेंस

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Driving License: उपायुक्त चंदन कुमार के निर्देशानुसार, प्रशासन आपके द्वार कार्यक्रम के तहत अब ड्राइविंग लाइसेंस ऑनलाइन आवेदन करने के बाद, ड्राइविंग टेस्ट में सफल उम्मीदवारों को उनके घर पर ही ड्राइविंग लाइसेंस स्मार्ट कार्ड प्रदान किया जा रहा है।

इस पहल के अंतर्गत, प्रशासन ने यह सुनिश्चित किया है कि आवेदकों को सुविधा के साथ-साथ समय की बचत भी हो। अब ड्राइविंग लाइसेंस प्राप्त करना पहले से अधिक सरल और सुविधाजनक हो गया है। प्रशासन का यह कदम नागरिकों के लिए अत्यंत लाभकारी साबित हो रहा है।

Driving License: आवेदकों को घर बैठे मिल रहा ड्राइविंग लाइसेंस

Driving License: बुधवार को जिला परिवहन पदाधिकारी रामगढ़ मनीषा वत्स ने जिले के विभिन्न क्षेत्रों में जाकर 6 अभ्यर्थियों को ड्राइविंग लाइसेंस स्मार्ट कार्ड प्रदान किए। इसमें राजेश प्रसाद को पतरातू बस्ती, चंदन कुमार को बरकाकाना, संतोष गुप्ता को पारसोतीया, और शुभम बेदिया को रामगढ़ कैंट में कार्ड वितरित किया गया। वितरण के इस कार्यक्रम से अभ्यर्थियों में खुशी की लहर दौड़ गई।

मनीषा वत्स ने यह भी बताया कि ड्राइविंग लाइसेंस के लिए आवेदन करने के पश्चात एक ड्राइविंग टेस्ट होता है। टेस्ट में सफल होने पर परिवहन कार्यालय द्वारा जल्दी ही स्मार्ट कार्ड के रूप में ड्राइविंग लाइसेंस प्रदान किया जाता है। उन्होंने अन्य लोगों को भी आश्वस्त किया कि यह प्रक्रिया सरल और सुगम है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

जिला परिवहन कार्यालय ने ड्राइविंग लाइसेंस प्रक्रिया को सरल और पारदर्शी बताया है। योग्य आवेदक प्रज्ञा केंद्रों से या सीधे www.sarthi.parivahan.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *