Mobile Medical Unit Van: रामगढ़ उपायुक्त ने हरी झंडी दिखाकर मोबाइल मेडिकल यूनिट वैन को किया रवाना

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Mobile Medical Unit Van: शुक्रवार को रामगढ़ जिला प्रशासन के सहयोग से हंस फाउंडेशन ने सीएसआर के तहत चार मोबाइल मेडिकल यूनिट वैन को रवाना किया। उपायुक्त चंदन कुमार ने समाहरणालय परिसर से इन वैन को हरी झंडी दिखाकर प्रस्थान करवाया।

उपायुक्त ने सिविल सर्जन डॉ महालक्ष्मी प्रसाद और अन्य अधिकारियों को वैन के सुचारू संचालन के लिए रूट चार्ट और रात्रि पड़ाव की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। साथ ही, उन्होंने निर्देश दिया कि वैन चालक किसी भी असुविधा की स्थिति में जिला प्रशासन या संबंधित अधिकारी से संपर्क करें।

flagged off the mobile medical unit van

mobile medical unit van: शुरुआत में यह वैन केवल रामगढ़ प्रखंड के लिए उपलब्ध होगी, जहां यह प्रतिदिन दो गांवों में ओपीडी सेवाएं प्रदान करेगी। आने वाले समय में, इस सुविधा को धीरे-धीरे पूरे रामगढ़ जिले में विस्तारित किया जाएगा। इस वैन के माध्यम से, सभी पंचायतों में स्वास्थ्य सेवाएं पहुंचाने का प्रयास किया जाएगा। पूरे जिले में इस सेवा को शुरू करने की योजना बनाई गई है।

इसे भी देखें –Driving License: ड्राइविंग टेस्ट में पास आवेदकों को घर बैठे मिल रहा ड्राइविंग लाइसेंस

मोबाइल मेडिकल यूनिट वैन क्या है?

mobile medical unit van: मोबाइल मेडिकल यूनिट एक चलंत मिनी स्वास्थ्य केंद्र के रूप में कार्य करता है, जिसमें एक डॉक्टर और दो एएनएम की टीम शामिल होती है। इस वैन में ब्लड प्रेशर मापने की मशीन, पल्स ऑक्सीमीटर, ब्लड शुगर मापने की मशीन, सतेथीस्कोप आदि होते हैं और विभिन्न रोगों के लिए जेनेरिक दवाइयाँ भी उपलब्ध हैं। इससे लोगों को मुफ्त चिकित्सा सेवा मिलती है। यह यूनिट आम जनता को आसानी से सुलभ स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करती है।

इसे भी देखें –CTET Cut Off Category-Wise: सीटेट परीक्षा की केटेगरी वाइज कट ऑफ यहाँ से करें चेक

मोबाइल मेडिकल यूनिट वैन रवाना के मौके पर ये लोग थे उपस्थित

मौके पर उप विकास आयुक्त रॉबिन टोप्पो और उप निर्वाचन पदाधिकारी रविंद्र कुमार गुप्ता के साथ अन्य अधिकारी मौजूद थे। जिला योजना पदाधिकारी समीर कुल्लू, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी डॉक्टर प्रभात शंकर, और डीपीएम एनएचएम देवेंद्र भूषण श्रीवास्तव भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

द हंस फाउंडेशन से रीजनल हेड शिशुपाल मेहता, प्रोजेक्ट मैनेजर सैमुअल सिंह, प्रोजेक्ट कोऑर्डिनेटर पवन कुमार सिंह, और सुभाष मुखर्जी भी मौजूद थे। इसके अलावा, अन्य महत्वपूर्ण व्यक्तियों ने भी इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *