Navodaya Class 6th Admission 2025-26: नवोदय विद्यालय में एडमिशन का सुनहरा मौका, क्लास सिक्स के लिए करें आवेदन, यहां जानें डिटेल्स

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Navodaya Class 6th Admission 2025-26: नवोदय विद्यालय समिति ने शैक्षणिक सत्र 2025-26 के लिए कक्षा छह में नामांकन की प्रक्रिया आरंभ कर दी है। योग्य छात्र 19 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यह परीक्षा जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा छह में प्रवेश के लिए आयोजित की जा रही है। आवेदन की अंतिम तिथि समिति द्वारा घोषित की गई है।

कौन कर सकता है अप्लाई?

  • अभ्यर्थी को उस जिले का प्रमाणित निवासी होना चाहिए, जहाँ वह आवेदन कर रहा है।
  • शैक्षणिक सत्र 2024-25 के दौरान, अभ्यर्थी को उसी जिले के किसी सरकारी या मान्यता प्राप्त स्कूल में कक्षा पांच में पढ़ाई करनी चाहिए।
  • अभ्यर्थी की जन्म तिथि 1 मई 2013 से 31 जुलाई 2015 के बीच होनी चाहिए।
  • आवेदन करने वाले की पहचान और शिक्षा दोनों ही संबंधित जिले से प्रमाणित होनी चाहिए।

Navodaya Class 6th Admission 2025-26: आवेदन कैसे करें?

उम्मीदवार नवोदय विद्यालय की वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और अंतिम तिथि 19 सितंबर है। ग्रीष्मकालीन परीक्षा 18 जनवरी 2025 और शीतकालीन परीक्षा 12 अप्रैल 2025 को होगी। अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट पर जाएं।

नवोदय विद्यालय में नामांकन के क्या हैं फायदे ?

Navodaya Class 6th Admission 2025-26: नवोदय विद्यालय छात्रों को बिना किसी शुल्क के शिक्षा और रहने की सुविधा प्रदान करता है, जिससे उन्हें आर्थिक भार से राहत मिलती है। छात्रों की प्रतिभा को निखारने के लिए विद्यालय में विशेष प्रयास किए जाते हैं, जिससे उन्हें उत्कृष्ट शैक्षणिक परिणाम प्राप्त होते हैं। यहाँ विविध पाठ्यक्रम और अतिरिक्त गतिविधियाँ उपलब्ध होती हैं, जो छात्रों के समग्र विकास में सहायक होती हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

नवोदय विद्यालय राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिष्ठित हैं, जिससे विद्यार्थियों को उज्जवल भविष्य के लिए उचित मार्गदर्शन और अवसर मिलते हैं। विद्यालय में छात्रों की शिक्षा और विकास के लिए व्यापक साधन और संसाधन उपलब्ध कराए जाते हैं। छात्रों को हर संभव सहायता और समर्थन प्रदान करने के लिए नवोदय विद्यालय विशेष ध्यान देते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *