One Tree in The Name of Mother: कर्णपुरा महाविद्यालय में ‘एक पेड़ मां के नाम’ कार्यक्रम के तहत हुआ पौधरोपण

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बड़कागांव (हजारीबाग): कर्णपुरा महाविद्यालय, बड़कागांव में राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत “एक पेड़ मां के नाम” अभियान के अंतर्गत पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया।

इस कार्यक्रम की शुरुआत महाविद्यालय के सचिव, टुकेश्वर प्रसाद द्वारा पौधा लगाकर की गई। महाविद्यालय परिसर में इस विशेष पहल के तहत विभिन्न पौधों का रोपण किया गया। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य पर्यावरण संरक्षण और हरियाली बढ़ाना था।

Navodaya Class 6th Cut Off Marks 2024: इतने नंबर लाने पर पक्का होगा चयन, जानें अनुमानित कट ऑफ मार्क्स @navodaya.gov.in

प्राकृतिक आपदाओं के प्रभाव को कम करने के लिए ज्यादा से ज्यादा वृक्षारोपण की आवश्यकता

One tree in the name of mother: मौके पर सचिव टुकेश्वर प्रसाद ने प्राकृतिक आपदाओं के प्रभाव को कम करने के लिए ज्यादा से ज्यादा वृक्षारोपण की आवश्यकता पर बल दिया। प्राचार्य कीर्तिनाथ महतो ने सामूहिक रूप से एक पेड़ मां के नाम लगाने की अपील की और पर्यावरण तथा जीवन संरक्षण के महत्व को रेखांकित किया।

CTET Result 2024 declared: सीटीईटी रिजल्ट ctet.nic.in पर जारी, इस Direct Link से करें चेक

वंही राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम पदाधिकारी प्रो. सुरेश महतो ने बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किया गया ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान प्रकृति की सेवा और धरती मां के प्रति सम्मान का एक आदर्श उदाहरण है। पूर्व प्राचार्य प्रो. ज्योति जलधर ने कहा कि हर व्यक्ति को अपने जीवनकाल में कम से कम एक पौधा लगाना चाहिए, क्योंकि एक पेड़ सौ पुत्रों के समान है। पर्यावरण की सुरक्षा का कार्य हम सभी की जिम्मेदारी है। कार्यक्रम का संचालन भी प्रो. सुरेश महतो ने ही किया।

Jharkhand Dress code implemented: झारखंड में ऑटो और ई-रिक्शा चालकों के लिए ड्रेस कोड हुआ लागू

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

One Tree in The Name of Mother को सफल बनाने में इनका रहा योगदान

कार्यक्रम को सफल बनाने में प्रोफेसर निरंजन प्रसाद नीरज, प्रोफेसर मोहम्मद फजरूद्दीन, प्रोफेसर नरेश कुमार दांगी, प्रोफेसर अनु कुमारी, प्रोफेसर ऋतुराज दास, प्रोफेसर पवन कुमार, प्रोफेसर ललिता कुमारी, लेखापाल सनवीर कुमार, क्लर्क नेमधारी राम, अनिता देवी, स्वयंसेवक लक्ष्मी कुमारी, राजू कुमार, विक्रम कुमार, राज कुमार, सदफ फातिमा, सबरीन खातून, सोनी कुमारी सहित कई लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *