मनीष सिसोदिया को 17 महीने बाद मिली जमानत: पत्नी के साथ चाय पीते हुए शेयर की तस्वीर

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Manish Sisodia News: दिल्ली के पूर्व मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया को शुक्रवार, 9 अगस्त 2024 को सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में जमानत दे दी। 17 महीने के लंबे समय के बाद जेल से बाहर आने के बाद, मनीष सिसोदिया ने अपनी पत्नी सीमा सिसोदिया के साथ चाय पीते हुए एक तस्वीर शेयर की और इसे “आजादी की सुबह की पहली चाय” कहा।

सिसोदिया ने इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा, “आजादी की सुबह की पहली चाय, 17 महीने बाद! वह आजादी जो संविधान ने हम सब भारतीयों को जीने के अधिकार की गारंटी के रूप में दी है। वह आजादी जो ईश्वर ने हमें सबके साथ खुली हवा में सांस लेने के लिए दी है।”

सिसोदिया की गिरफ्तारी और रिहाई

दिल्ली आबकारी नीति मामले में मनीष सिसोदिया को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने 26 फरवरी 2023 को गिरफ्तार किया था। इसके बाद 13 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इसी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उन्हें फिर से गिरफ्तार कर लिया था। तब से सिसोदिया तिहाड़ जेल में बंद थे।

हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को इस मामले में ट्रायल शुरू होने में देरी के कारण सिसोदिया को जमानत दी, जो आम आदमी पार्टी के लिए एक बड़ी राहत मानी जा रही है। पार्टी के नेताओं का कहना है कि इस जमानत से सत्य की जीत हुई है और इससे पार्टी को मजबूती मिलेगी।

Jharkhand Weather: भारी बारिश की संभावना और गोड्डा में कम वर्षा के असर की पूरी जानकारी

आप नेताओं की प्रतिक्रिया

सिसोदिया की रिहाई से आम आदमी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ गई है। पार्टी नेताओं ने इसे संविधान और लोकतंत्र की जीत के रूप में देखा है और कहा है कि सच को दबाया नहीं जा सकता। सिसोदिया की जमानत से पार्टी को एक नया संबल मिला है, और उनके समर्थक इसे एक महत्वपूर्ण राजनीतिक मोड़ मान रहे हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

मनीष सिसोदिया की यह रिहाई दिल्ली की राजनीति में एक बड़ा मोड़ साबित हो सकती है, खासकर आगामी चुनावों के मद्देनजर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *