धनबाद एसएसपी ने विधानसभा चुनाव 2024 की तैयारियों का लिया जायजा, शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव कराने पर जोर

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

धनबाद: आगामी विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर जिला पुलिस मुख्यालय में एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक आयोजित की गई। इस बैठक की अध्यक्षता वरीय पुलिस अधीक्षक ह्रदीप पी. जनार्दनन ने की, जहां चुनावी तैयारियों के विभिन्न पहलुओं पर विस्तार से चर्चा की गई। एसएसपी ने इस दौरान चुनाव को भयमुक्त, शांतिपूर्ण, और सुरक्षित माहौल में संपन्न कराने के लिए विभिन्न रणनीतियों पर जोर दिया।

चुनाव के दौरान विधि-व्यवस्था की समीक्षा

बैठक में विधि-व्यवस्था के संधारण और चुनाव के दौरान अपराध की रोकथाम के उपायों पर विशेष ध्यान दिया गया। उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में प्रभावी अभियान चलाने के लिए विशेष रणनीति बनाई गई। एसएसपी ने चुनाव के दौरान केंद्रीय सुरक्षा बलों के आवासन स्थल को चिन्हित करने और जिले में पुलिस गश्त को बढ़ाने के निर्देश दिए।

NIRF Ranking 2024: IIT मद्रास ने फिर से ओवरऑल कैटेगरी में हासिल किया शीर्ष स्थान

क्रिटिकल और वर्नरेबल बूथों का निर्धारण

आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर एसएसपी ने क्रिटिकल और वर्नरेबल बूथों के निर्धारण पर विशेष जोर दिया। उन्होंने विगत चुनावों में विवाद या कम मतदान वाले बूथों की पहचान कर उन पर जागरूकता अभियान चलाने का निर्देश दिया। यह सुनिश्चित करने के लिए कि कोई भी बूथ चुनावी प्रक्रिया में बाधा न बने, अधिकारियों को पूरी गंभीरता से कार्य करने के लिए कहा गया।

स्वतंत्रता दिवस के सफल आयोजन के लिए रामगढ़ उपायुक्त ने की बैठक, तैयारियों का लिया जायजा और दिए महत्वपूर्ण निर्देश

लंबित कांडों और वारंट की स्थिति की समीक्षा

बैठक के दौरान एसएसपी ने लंबित कांडों, कुर्की जब्ती, और न्यायालय द्वारा निर्गत वारंट की स्थिति की भी समीक्षा की। उन्होंने महत्वपूर्ण व्यक्तियों की सुरक्षा के संबंध में भी विस्तृत जानकारी ली और आवश्यक दिशानिर्देश दिए। इसके साथ ही, धनबाद में बाहर से आने वाले वाहनों पर विशेष निगरानी रखने का निर्देश भी दिया गया।

Independence Day 2024: झारखंड के राज्यपाल उपराजधानी दुमका, सीएम हेमंत सोरेन रांची और कैबिनेट मंत्री जिलों में करेंगे ध्वजारोहण

नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में विशेष चौकसी

एसएसपी ने नक्सल प्रभावित और संवेदनशील क्षेत्रों में विशेष चौकसी बरतने का निर्देश दिया। उन्होंने पुलिस की मीडिया सेल को सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर कड़ी निगरानी रखने के निर्देश भी दिए ताकि किसी भी प्रकार की गलत जानकारी या अफवाहें फैलने से रोकी जा सके।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव का संकल्प

वरीय पुलिस अधीक्षक ह्रदीप पी. जनार्दनन ने स्पष्ट रूप से कहा कि चुनाव में बाहुबल और धनबल का उपयोग किसी भी कीमत पर नहीं करने दिया जाएगा। निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराना पुलिस प्रशासन की प्राथमिकता है। चुनावी प्रक्रिया में बाधा पहुंचाने की मंशा रखने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *