3,000 से अधिक लोगों ने नशा मुक्त भारत अभियान के तहत ली शपथ

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Nasha Mukt Bharat Abhiyan: लोअर दिबांग वैली जिले में नशा मुक्त भारत अभियान के तहत एक जिला-व्यापी (Nasha Mukt Bharat Pledge) शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया, जिसमें 3,000 से अधिक लोगों ने नशा मुक्ति की शपथ ली। इस कार्यक्रम में छात्रों, शिक्षकों, सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों ने भाग लिया। यह पहल नशा मुक्त भारत अभियान का हिस्सा है, जिसका उद्देश्य देश में नशे की लत की समस्या का समाधान करना है।

Nasha Mukt Bharat Abhiyan: नशे के खिलाफ एक राष्ट्रव्यापी मुहिम

नशा मुक्त भारत अभियान एक राष्ट्रीय अभियान है, जिसका मुख्य उद्देश्य नशे की लत के खिलाफ लड़ाई में शिक्षा, जागरूकता और सामुदायिक भागीदारी को महत्वपूर्ण रणनीति के रूप में अपनाना है। इस अभियान के तहत पूरे देश में नशामुक्त समाज की दिशा में कदम उठाए जा रहे हैं।

Gramin Chowkidar Bharti: 10वीं पास के लिए 300+ पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक

पापुम पारे जिले में 5,960 छात्रों ने ली शपथ

Nasha Mukt Bharat Pledge: पापुम पारे जिले में सोमवार को 60 सरकारी और निजी स्कूलों के 5,960 छात्रों को नशे के खिलाफ शपथ दिलाई गई। इस कार्यक्रम में सरकारी कर्मचारी, शिक्षक, पुलिस कर्मी, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और आशा कार्यकर्ता भी शामिल हुए।

Har Ghar Tiranga Certificate 2024: हर घर तिरंगा सर्टिफिकेट यहाँ से करें डाउनलोड

जिला प्रशासन की भागीदारी

डिप्टी कमिश्नर (DC) जिकेन बोंगजेन ने जिला कार्यालय में सभी प्रशासनिक अधिकारियों और विभागाध्यक्षों को शपथ दिलाई। इसी तरह का एक शपथ ग्रहण कार्यक्रम IG पार्क में भी आयोजित किया गया, जहां ICR DC तालो पोटम ने स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग लेने वाले छात्रों और वर्दीधारी कर्मियों को शपथ दिलाई।

UPSC ESE Mains DAF Form 2024: विस्तृत आवेदन पत्र (DAF) जारी, यहां जानें कैसे करें फॉर्म भरने के स्टेप्स

AAPTF सदस्यों ने भी ली शपथ

Nasha Mukt Bharat Pledge: बाद में, AAPTF के सदस्यों को भी DC द्वारा शपथ दिलाई गई। इस कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों के लोगों की भागीदारी से यह संदेश दिया गया कि नशामुक्त समाज की स्थापना के लिए सभी को मिलकर काम करना होगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

समाज के लिए सामूहिक प्रयास

नशा मुक्त भारत अभियान के तहत आयोजित इन कार्यक्रमों ने समाज के सभी वर्गों को एकजुट कर एक महत्वपूर्ण संदेश दिया है। यह अभियान न केवल नशे की लत से लड़ने में मदद करता है, बल्कि एक स्वस्थ और नशामुक्त समाज की स्थापना की दिशा में भी एक महत्वपूर्ण कदम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *