West Indies vs South Africa: दूसरे टेस्ट के पहले दिन शमार जोसेफ की कहर बरपाती गेंदबाजी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

West Indies vs South Africa: वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट के पहले दिन, तेज गेंदबाज शमार जोसेफ ने घरेलू सरजमीं पर पहली बार खेलते हुए अपनी कहर बरपाती गेंदबाजी से साउथ अफ्रीका को तहस-नहस कर दिया। जोसेफ ने अपनी गेंदबाजी से न केवल बल्लेबाजों को परेशान किया, बल्कि 5 महत्वपूर्ण विकेट लेकर वेस्टइंडीज की टीम को मैच में बड़ी बढ़त दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

जोसेफ का 5 विकेट हॉल और साउथ अफ्रीका की पारी का पतन

west indies vs south africa: शमार जोसेफ ने अपने शानदार प्रदर्शन से साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी को जड़ से हिला दिया। उन्होंने एडेन मार्कराम, टेम्बा बावुमा, डेविड बेडिंगहम, काइल वेरिन और केशव महाराज का विकेट लेकर विपक्षी टीम को 97 रनों पर 9 विकेट तक समेट दिया। ऐसा लग रहा था कि साउथ अफ्रीका 100 रन भी नहीं बना पाएगी, लेकिन डेन पिड्ट और नांद्रे बर्गर ने आखिरी विकेट के लिए महत्वपूर्ण साझेदारी करके स्कोर को 150 के पार पहुंचा दिया।

MS Dhoni: भारतीय क्रिकेट के कैप्टन कूल का सुनहरा सफर

west indies vs south africa: पिड्ट और बर्गर की संघर्षपूर्ण साझेदारी

WI vs SA: डेन पिड्ट और नांद्रे बर्गर ने साउथ अफ्रीका की पारी को बचाने की पूरी कोशिश की। दोनों ने 107 गेंदों में 63 रन की साझेदारी की और स्कोर को सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाया। बर्गर ने 56 गेंदों पर 23 रन बनाए, जबकि पिड्ट ने 60 गेंदों में 38 रन बनाकर नाबाद रहे। इसके बावजूद, साउथ अफ्रीका की टीम 54 ओवर में 160 रन पर आउट हो गई।

राहुल गांधी की ऐतिहासिक उपस्थिति: 10 साल बाद लाल किले पर विपक्ष का नेता, पीएम मोदी ने किया भ्रष्टाचार के खिलाफ संघर्ष का ऐलान

टेम्बा बावुमा के फैसले पर सवाल

साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन यह फैसला गलत साबित हुआ। टीम ने लंच तक 64 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे। मार्कराम 14 रन, टोनी डी डॉर्जी 1 रन और ट्रिस्टन स्टब्स 26 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान टेम्बा बावुमा तो अपना खाता भी नहीं खोल पाए।

जायडन सील्स और जेसन होल्डर का योगदान

शमार जोसेफ के अलावा, जायडन सील्स ने भी 3 विकेट लेकर साउथ अफ्रीका की पारी को बिखेरने में मदद की। उन्होंने टोनी डी जॉर्जी, वियान मुल्डर और कगिसो रबाडा को पवेलियन भेजा। वहीं, जेसन होल्डर ने ट्रिस्टन स्टब्स को आउट किया। नंद्रे बर्गर का विकेट गुडाकेश मोती ने लिया।

Independence Day 2024: प्रधानमंत्री मोदी का ऐतिहासिक संबोधन “विकसित भारत 2047” का विज़न और सुरक्षाबलों की प्रशंसा

वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका की प्लेइंग 11

वेस्टइंडीज प्लेइंग 11: क्रैग ब्रैथवेट (कप्तान), मिकाइल लुइस, कीसी कार्टी, एलिक अथानाजे, कावेम हॉज, जेसन होल्डर, जोशुआ दा सिल्वा (विकेटकीपर), गुडाकेश मोती, जोमेल वारिकन, शमर जोसेफ, जेडन सील्स।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

साउथ अफ्रीका प्लेइंग 11: एडेन मार्कराम, टोनी डी जोरजी, ट्रिस्टन स्टब्स, टेम्बा बावुमा (कप्तान), डेविड बेडिंघम, काइल वेरिन (विकेटकीपर), वियान मुल्डर, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, डेन पिड्ट, नंद्रे बर्गर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *