सयाल दक्षिणी पंचायत में 78वां स्वतंत्रता दिवस समारोह का भव्य आयोजन

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रामगढ़: सयाल दक्षिणी पंचायत में 78वां स्वतंत्रता दिवस बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ पंचायत के मुखिया जगदीश कुमार साव द्वारा सुबह 10:30 बजे झंडोतोलन के साथ किया गया। झंडे को सलामी दी गई, और सभी उपस्थित लोगों ने एक स्वर में राष्ट्रगान गाया। इस समारोह ने पूरे पंचायत में देशभक्ति की भावना को जीवंत कर दिया।

सरकारी योजनाओं का लाभ वितरण

स्वतंत्रता दिवस के इस खास मौके पर राज्य सरकार द्वारा संचालित मईया सम्मान पेंशन योजना के लाभुकों के बीच जमा आवेदन का रिसीविंग भी बांटा गया। यह कदम पंचायत के लोगों के लिए सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण प्रयास रहा। इस दौरान लाभुकों में विशेष उत्साह देखा गया, जो पंचायत के विकास में सरकारी योजनाओं की अहम भूमिका को दर्शाता है।

उरीमारी में जय हिंद मानवाधिकार एसोसिएशन ने मनाया स्वतंत्रता दिवस

उत्सव में प्रमुख व्यक्तियों की उपस्थिति

इस समारोह में कई प्रमुख व्यक्ति शामिल हुए जिन्होंने कार्यक्रम को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उपस्थित व्यक्तियों में सयाल दक्षिणी पंचायत समिति के सदस्य विजय साव, पंचायत सचिव फिलोमीना टोप्पो, उप मुखिया रजनी देवी, वार्ड सदस्य रीता देवी, शीला देवी, उषा देवी, डॉ. महेंद्र सिंह, शिवकांति देवी, जल सहिया शांति देवी, आंगनवाड़ी सेविका रेणुका देवी, संगीता देवी, रुखसाना खातून, सुधा देवी, रेखा देवी, कृष्णा मुंडा, बालकिशोर ठाकुर, आफताब आलम, दारा साव, सुरेंद्र साव, सुभाष करमाली, मंटु उराव, जय प्रकाश कच्छप, राजू उराव, बृजनंदन पासवान, रामबाबू शर्मा, बिरजू कुमार, जीतेंद्र कुमार, अविनाश कुमार, सद्दाम हुसैन, परवेज आलम, अरुण साव, शांति देवी, सरस्वती देवी, कुंती देवी आदि शामिल थे।

शांति निकेतन विद्यालय उरीमारी में 78वां स्वतंत्रता दिवस, मेधावी छात्रों का सम्मान

समारोह की समाप्ति और सामूहिक एकजुटता

कार्यक्रम का समापन सामूहिक भोज और सांस्कृतिक गतिविधियों के साथ हुआ, जिसमें सभी पंचायतवासियों ने एकजुटता का प्रदर्शन किया। इस तरह के आयोजन सामुदायिक बंधन को मजबूत करते हैं और गांव में एकता और सहयोग की भावना को बढ़ावा देते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

निष्कर्ष

सयाल दक्षिणी पंचायत में मनाया गया 78वां स्वतंत्रता दिवस समारोह न केवल देशभक्ति की भावना को प्रकट करता है, बल्कि स्थानीय समुदाय के विकास में योगदान देने वाली सरकारी योजनाओं की सफलता को भी उजागर करता है। इस समारोह ने सभी को एकजुट होकर देश की प्रगति में अपनी भूमिका निभाने के लिए प्रेरित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *