रामगढ़: बाइकर्स का उत्पात, पुलिस ने 100 से अधिक बाइक जब्त की, एसपी ने अभिभावकों से की अपील

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रामगढ़: 15 अगस्त को जहां स्वतंत्रता दिवस का जश्न पूरे उत्साह के साथ मनाया जा रहा था, वहीं दूसरी ओर सड़कों पर बाइक सवारों ने हुड़दंग मचा रखा था। एसपी के निर्देश पर पुलिस ने जिले भर में अभियान चलाकर 100 से अधिक बाइक जब्त कीं और विभिन्न यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले बाइक चालकों के खिलाफ कार्रवाई की।

स्वतंत्रता दिवस पर सड़कों पर उत्पात

स्वतंत्रता दिवस के दिन रामगढ़-पतरातू फोरलेन पर बाइकर्स द्वारा की जा रही हुड़दंग से अन्य वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। कुछ बाइकर्स ने स्टंट किए, जबकि अन्य ने तेज रफ्तार और हाई स्पीड बाइक्स के शोर से सड़कों पर चलते लोगों को परेशानी में डाल दिया। ट्रिपल राइडिंग आम बात हो गई, और कई बाइक पर चार-पांच किशोर और युवा देखे गए। बड़ी संख्या में किशोरियां और युवतियां भी इस उत्पात में शामिल थीं।

रामगढ़ में हर्षोल्लास से मनाया गया 78 वां स्वतंत्रता दिवस और उपलब्धियों का जश्न

पुलिस की सख्त कार्रवाई

रामगढ़ के एसपी अजय कुमार के निर्देश पर भदानीनगर और बासल पुलिस ने विशेष अभियान चलाया। पुलिस ने बैरिकेडिंग कर बाइक सवार हुड़दंगियों को पकड़ना शुरू किया और 50-50 से अधिक बाइक जब्त कीं। बिना लाइसेंस, बिना हेलमेट और ट्रिपल सवार होने के कारण चालान भी काटे गए।

रामगढ़: पतरातू थाना में धूमधाम से मनाया गया 78वां स्वतंत्रता दिवस

एसपी का बयान

एसपी अजय कुमार ने सड़क दुर्घटनाओं को लेकर चिंता जताते हुए कहा कि यह पूरे समाज के लिए गंभीर मुद्दा है। उन्होंने कहा कि पुलिस दुर्घटनाओं को रोकने के लिए हर जरूरी कदम उठाएगी। 15 अगस्त को सड़कों पर बाइक सवार युवाओं के स्टंट करने की सूचना के बाद अभियान चलाया गया और भविष्य में भी इस तरह के ड्राइव जारी रहेंगे।

भदानीनगर ओपी परिसर में 78वां स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

अभिभावकों से अपील

एसपी अजय कुमार ने मीडिया के माध्यम से जिलेवासियों से अपील की है कि सड़क पर लापरवाही और यातायात नियमों का पालन न करने से दुर्घटनाएं होती हैं। उन्होंने कहा कि बच्चों को वाहन चलाने की अनुमति न दें, क्योंकि छोटी सी लापरवाही से मासूमों की जान जा सकती है। इसके अलावा, उन्होंने स्कूलों से भी अपील की कि वे अवेयरनेस प्रोग्राम चलाएं ताकि माता-पिता बच्चों की जिद में आकर उन्हें बाइक, स्कूटी या कार चलाने की अनुमति न दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *