रांची विश्वविद्यालय में इंटरमीडिएट नामांकन प्रक्रिया 24 अगस्त से होगी शुरू

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रांची: रांची विश्वविद्यालय के अंतर्गत इंटरमीडिएट में नामांकन प्रक्रिया 24 अगस्त से प्रारंभ होगी। इस संबंध में विश्वविद्यालय प्रशासन ने 24 अगस्त को एडमिशन पोर्टल खोलने की घोषणा की है। शनिवार को रांची विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. अजीत कुमार सिन्हा ने इस नामांकन प्रक्रिया को लेकर आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया।

एबीवीपी का कुलपति पर घेराव

इससे पहले, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के सदस्यों और विद्यार्थियों ने नामांकन प्रक्रिया में देरी को लेकर रांची विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. अजीत कुमार सिन्हा का लगभग डेढ़ घंटे तक घेराव किया था। नामांकन प्रक्रिया शुरू न होने से गुस्साए एबीवीपी के सदस्यों और विद्यार्थियों ने विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की।

UGC NET Admit Card 2024 Released: यहां जानें कैसे करें डाउनलोड और किन महत्वपूर्ण बातों का रखें ध्यान!

धरना और विरोध प्रदर्शन

विद्यार्थियों ने नामांकन प्रक्रिया शुरू करने की मांग को लेकर धरने पर बैठने का भी निर्णय लिया। उनकी इस सख्त प्रतिक्रिया और मांग के आगे विवश होकर कुलपति को अंततः नोटिफिकेशन जारी करना पड़ा। अब 24 अगस्त से नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी, जिससे विद्यार्थियों को बड़ी राहत मिलेगी।

जियो का सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान: सिर्फ 75 रुपये में डेटा, कॉलिंग और ढेर सारे फायदे!

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

विश्वविद्यालय प्रशासन का जवाब

नामांकन प्रक्रिया में हो रही देरी के कारण विद्यार्थियों में असंतोष फैला हुआ था, लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से जारी किए गए इस नोटिफिकेशन से उम्मीद है कि अब नामांकन प्रक्रिया सुचारू रूप से संपन्न होगी और विद्यार्थियों को समय पर एडमिशन मिल सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *