रामगढ़: सीसीएल केंद्रीय कर्मशाला में आग, कागजात जलकर हुए खाक

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रामगढ़: बरकाकाना स्थित सीसीएल (सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड) के केंद्रीय कर्मशाला के एक कमरे में रविवार की सुबह आग लग गई, जिससे कमरे में रखे सभी कागजात जलकर खाक हो गए। इस आगजनी की घटना से कर्मशाला परिसर में हड़कंप मच गया।

आग लगने की घटना

सूत्रों के अनुसार, रविवार सुबह लगभग 7:00 बजे कर्मशाला परिसर में स्थित पंजाब नेशनल बैंक के नीचे एक कमरे में आग लग गई। उस समय परिसर में कुछ ही सुरक्षाकर्मी मौजूद थे, जो आग को फैलते देख सकते थे, लेकिन आग इतनी तेजी से फैली कि उन्होंने इसे रोकने का समय नहीं पाया।

रांची विश्वविद्यालय में इंटरमीडिएट नामांकन प्रक्रिया 24 अगस्त से होगी शुरू

दमकल की कार्रवाई

घटना की सूचना मिलने पर रामगढ़ और सीसीएल की दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। दोनों दमकल गाड़ियों ने लगभग दो घंटे की कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पाया। आग बुझाने के दौरान परिसर में हड़कंप की स्थिति बनी रही, लेकिन दमकल कर्मियों की तत्परता से आग को अधिक फैलने से रोक लिया गया।

सिधवार के रेल अंडरपास में जलजमाव से ग्रामीणों को भारी परेशानी, स्थाई समाधान की मांग

आग से हुए नुकसान का आकलन

हालांकि, इस आग में कई महत्वपूर्ण कागजात जलकर खाक हो गए। अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि ये कागजात कितने महत्वपूर्ण थे और उनके जलने से किस प्रकार की समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। प्रारंभिक जांच में शॉर्ट सर्किट को आग लगने का कारण बताया जा रहा है, लेकिन इस पर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

जियो का सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान: सिर्फ 75 रुपये में डेटा, कॉलिंग और ढेर सारे फायदे!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *