अटल विचार मंच की महत्वपूर्ण बैठक में राजनीतिक दल के गठन पर चर्चा

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

हजारीबाग: रविवार को अटल भवन के सभागार में अटल विचार मंच की एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। इस बैठक की अध्यक्षता प्रोफेसर सुरेंद्र सिन्हा ने की। बैठक में विशेष अतिथि के रूप में भारत सरकार के पूर्व वित्त और विदेश मंत्री तथा हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के पूर्व सांसद यशवंत सिन्हा ने भी भाग लिया।

झारखंड की राजनीतिक परिस्थितियों पर चर्चा

बैठक के दौरान झारखंड की वर्तमान राजनीतिक परिस्थितियों पर गहन चर्चा की गई। इस चर्चा के दौरान कार्यकर्ताओं ने यशवंत सिन्हा के सामने एक नया राजनीतिक दल बनाने का प्रस्ताव रखा। इस प्रस्ताव को यशवंत सिन्हा ने सहर्ष स्वीकार करते हुए एक मजबूत राजनीतिक दल के गठन के लिए अपनी सहमति प्रदान की। उन्होंने सुझाव दिया कि अटल विचार मंच के नाम से एक संगठन बनाया जाए, जो समाज के विभिन्न वर्गों को एक साथ लाए और उन्हें संगठित करे।

झारखंड लोकतांत्रिक क्रांतिकारी मोर्चा की मांडूडीह पंचायत कमेटी का हुआ गठन

यशवंत सिन्हा की दृष्टि

यशवंत सिन्हा ने बैठक में अपने विचार साझा करते हुए कहा कि वर्तमान राजनीति में चाटुकारिता का बोलबाला हो गया है। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि आज की आवश्यकता है कि भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेई के सिद्धांतों और विचारों पर चलकर स्वच्छ राजनीति की दिशा में कदम बढ़ाया जाए। उनका मानना है कि वाजपेई के विचारों के माध्यम से सामाजिक उत्थान और स्वच्छ राजनीति को संभव बनाया जा सकता है।

MP Sports Festival 2024 के तहत नमो फुटबॉल टूर्नामेंट का दूसरा चरण प्रारंभ

उपस्थित प्रमुख व्यक्ति

बैठक में मुख्य रूप से प्रकाश मिश्रा, विपिन कुमार सिन्हा, रविंद्र शर्मा, राजेश सहाय, देवेंद्र सिंह, केदार यादव, सुमन सिंह, भोला कुशवाहा, दिलीप सिंह, जगतार सिंह, संतन सिंह, प्रफुल्ल कुमार, हिमांशु कुमार, आशीष सिंह, अशोक यादव, कृष्ण कुमार सिन्हा, राजेंद्र प्रसाद राजा सहित दर्जनों प्रमुख कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

दुर्गा पूजा की तैयारी को लेकर पतरातु रेलवे स्टीम कॉलोनी में बैठक आयोजित

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

मीडिया प्रभारी का बयान

अटल विचार मंच के मीडिया प्रभारी अनिल सिन्हा ने बैठक की जानकारी साझा करते हुए कहा कि यह बैठक महत्वपूर्ण निर्णयों और योजनाओं के लिए आयोजित की गई थी। उन्होंने उम्मीद जताई कि नए संगठन के माध्यम से समाज में सकारात्मक परिवर्तन होगा और राजनीतिक परिदृश्य को सुधारने में मदद मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *