एंजेल्स हाई स्कूल में भक्ति और उल्लास के साथ मनाई गई जन्माष्टमी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

हजारीबाग: बड़कागांव रोड स्थित एंजेल्स हाई स्कूल के परिसर में जन्माष्टमी का त्योहार भक्ति और आस्था से परिपूर्ण होकर मनाया गया। इस अवसर पर हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के सांसद मनीष जायसवाल विशेष रूप से उपस्थित हुए। उनके साथ उनकी मां विद्या जायसवाल, धर्मपत्नी निशा जायसवाल, पुत्र करण जायसवाल, पुत्रवधू अवंतिका जायसवाल, और पोते-पोतियों सहित पूरा परिवार शामिल हुआ।

सांसद मनीष जायसवाल ने स्कूल परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर कन्हैया का मनमोहक श्रृंगार किया और विधि-विधान से उन्हें झूले में अधिष्ठापित किया। लड्डू-गोपाल को भक्ति गीतों के संग झूमते-गाते हुए झूला झुलाया गया और उन्हें भोग भी लगाया गया।

JDRF की बैठक: गोला और चितरपुर प्रखंड कमेटी का विस्तार, 2024 के चुनावों में बड़े परिवर्तन की तैयारी

मटका फोड़ प्रतियोगिता का आयोजन

जन्माष्टमी के अवसर पर स्कूल के चारों हाउस—अर्थ, फायर, वॉटर, और एयर के बीच मटका फोड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में बच्चों ने अपनी शक्ति और उत्साह का प्रदर्शन किया। बालक वर्ग में अर्थ हाउस और फायर हाउस ने विजेता का खिताब जीता, जबकि बालिका वर्ग में वॉटर हाउस और एयर हाउस विजेता बने।

स्कूली बच्चों ने कृष्ण जन्माष्टमी के त्योहार को हर्षोल्लासपूर्वक मनाया और “हाथी घोड़ा पालकी—जय कन्हैया लाल की, जय श्री कृष्ण” के नारे लगाए। बच्चों ने भगवान श्री कृष्ण के बाल स्वरूप के नटखटपन को सामूहिक नृत्य के माध्यम से जीवंत कर सबका मन मोह लिया।

Janmashtami celebrated with devotion and gaiety in Angels High School 2

CTET December News: ऑनलाइन आवेदन की तारीख, सर्टिफिकेट और महत्वपूर्ण जानकारी, नोटिफिकेशन जारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

सांसद मनीष जायसवाल का संदेश

इस अवसर पर सांसद मनीष जायसवाल ने कहा कि लोगों में भक्ति, श्रद्धा और आस्था के प्रति चाहत बढ़ रही है। उन्होंने भगवान श्रीकृष्ण को आदर्श बताते हुए कहा कि हिंदू समाज सदियों से उन्हीं के आदर्शों को आत्मसात कर आदर्श कार्य कर रहा है। वर्तमान कलयुग में श्रीकृष्ण के आदर्शों को विशेष रूप से आत्मसात करने की आवश्यकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *