खूंटी की लापता सात नाबालिग बच्चियां दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश से बरामद

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रांची/खूंटी: झारखंड के खूंटी जिले की पुलिस ने संरक्षण पदाधिकारी के निर्देश पर चलाए गए विशेष अभियान के तहत झारखंड की सात नाबालिग बच्चियों को सफलतापूर्वक बरामद किया है। यह अभियान दिल्ली, उत्तर प्रदेश, और हरियाणा में चलाया गया, जहां से इन बच्चियों को बरामद किया गया।

खूंटी पुलिस का विशेष अभियान

खूंटी जिले के एएचटीयू थाना में लंबित गुमशुदा बच्चे-बच्चियों की बरामदगी और संबंधित मामलों के अभियुक्तों के नाम-पते सत्यापन हेतु एक विशेष टीम का गठन किया गया। इस टीम ने 13 अगस्त से अभियान की शुरुआत की और 16 दिनों तक दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश सहित विभिन्न राज्यों और उनके आस-पास के क्षेत्रों में छापेमारी और सत्यापन कार्य किया।

नीदरलैंड्स ने अंतिम ओवर में रोमांचक मुकाबले में यूएसए को 4 रनों से हराया, रयान क्लेन और आर्यन दत्त के बेहतरीन प्रदर्शन ने दिलाई जीत

बरामदगी का विवरण

इस अभियान के तहत दिल्ली से पांच, उत्तर प्रदेश से एक और गुरुग्राम (हरियाणा) से एक बच्ची को बरामद किया गया। इनमें से मुरहू थाना क्षेत्र की दो, सायको थाना क्षेत्र की दो, और रनिया थाना क्षेत्र की तीन बच्चियां शामिल हैं। इसके अलावा, अभियान के दौरान रनिया थाना क्षेत्र की एक बालिग बच्ची भी बरामद की गई।

नीलांबर-पीतांबर विश्वविद्यालय का आइसा द्वारा घेराव, अनियमित सत्र के खिलाफ प्रदर्शन

बाल कल्याण समिति के समक्ष प्रस्तुतिकरण

बरामद सभी बच्चियों को दिल्ली की बाल कल्याण समिति के समक्ष प्रस्तुत किया गया, जहां उनका बयान दर्ज किया गया। इसके बाद सभी बच्चियों को खूंटी लाने की अग्रतर कार्रवाई की जा रही है। खूंटी लाने पर सभी बच्चियों को स्थानीय बाल कल्याण समिति के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा और उनकी चिकित्सीय जांच कराने के बाद उन्हें सहयोग विलेज में रखा जाएगा।

रामगढ़ में एचआईवी/एड्स जागरूकता अभियान की शुरुआत, ग्राम स्तर पर इस रोग से बचाव के बताए जाएंगे उपाय

पुनर्वास और सुपुर्दगी की व्यवस्था

सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं और संस्थाओं के माध्यम से इन बच्चियों के पुनर्वास की व्यवस्था की जाएगी। इसके उपरांत बरामद सभी बच्चियों को उनके माता-पिता के सुपुर्द किया जाएगा।

GATE 2025 के लिए पंजीकरण शुरू, जानिए आवेदन कैसे करें और परीक्षा का विवरण

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

अभियान में शामिल अधिकारी

इस अभियान में संरक्षण पदाधिकारी मो. शमीमुद्दीन अंसारी (IC) डीसीपीयू, खूंटी, फुलमनी टोप्पो (एएचटीयू थाना प्रभारी), सअनि रमजानुल हक (तपकरा थाना), और महिला आरक्षी प्रेमलता बारला ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *