पेरिस पैरालंपिक 2024: प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय दल को दी शुभकामनाएं, रिकॉर्ड पदक लाने की रहेगी उम्मीद

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Paris Paralympics 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेरिस पैरालंपिक 2024 में हिस्सा लेने वाले भारतीय दल को अपनी शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने अपने संदेश में कहा कि भारतीय एथलीटों का साहस और दृढ़ संकल्प पूरे देश के लिए प्रेरणा का स्रोत है। प्रधानमंत्री ने कहा कि 140 करोड़ भारतीय इस ऐतिहासिक प्रतियोगिता में भारतीय दल की सफलता की कामना कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री का संदेश

प्रधानमंत्री मोदी ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर अपने संदेश में लिखा, “हर कोई उनकी सफलता के लिए प्रयासरत है। पेरिस पैरालंपिक में शामिल होने वाले भारतीय दल को हमारी शुभकामनाएं।”

राज्यपाल संतोष कुमार गंगवार ने रामगढ़ जिला के मांडू में ग्रामीणों के साथ किया संवाद

भारतीय दल की विशेषताएं

पेरिस पैरालंपिक 2024 में भारत की 84 सदस्यीय टीम भाग लेगी, जिसमें खिलाड़ियों के साथ 95 अधिकारी भी शामिल होंगे। अधिकारियों में टीम के चिकित्सा अधिकारी, कोच, और खिलाड़ियों के सहायक भी हैं, जो उनकी विशेष जरूरतों को देखते हुए उनके साथ गए हैं। इस प्रकार, भारतीय दल में कुल 179 सदस्य शामिल हैं।

Most Popular Google Searches: आइये जानते हैं संयुक्त राज्य अमेरिका और वैश्विक स्तर पर सबसे लोकप्रिय सर्च क्वेरीज़ क्या हैं?

पेरिस पैरालंपिक 2024 का आयोजन

Paris Paralympics 2024 का आयोजन रंगारंग उद्घाटन समारोह के साथ शुरू हुआ। इस आयोजन में चार हजार से अधिक पैरा एथलीट हिस्सा ले रहे हैं, जो 11 दिनों तक 22 खेलों में प्रतिस्पर्धा करेंगे। भारतीय दल से इस बार कई रिकॉर्ड पदक जीतने की उम्मीद है।

पेरिस पैरालंपिक में भारतीय अभियान की शुरुआत, खिलाड़ियों का आत्मविश्वास और जीत की उम्मीदें

भारतीय दल की उम्मीदें और तैयारी

भारत ने 2021 में टोक्यो पैरालंपिक में पांच स्वर्ण सहित कुल 19 पदक जीते थे और समग्र रैंकिंग में 24वें स्थान पर रहा था। पेरिस पैरालंपिक में, भारतीय दल का लक्ष्य स्वर्ण पदकों की संख्या को दोहरे अंक में पहुंचाना और कुल 25 से अधिक पदक जीतना है। इस बार भारतीय टीम 12 खेलों में भाग ले रही है, जबकि टोक्यो में 54 सदस्यीय टीम ने नौ खेलों में भाग लिया था।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

समाप्ति

पेरिस पैरालंपिक 2024 भारतीय खेल इतिहास के एक और स्वर्णिम अध्याय को जोड़ने की ओर अग्रसर है। पूरे देश की उम्मीदें और प्रार्थनाएं भारतीय पैरा एथलीटों के साथ हैं, और उनके साहस और दृढ़ संकल्प ने पहले ही उन्हें विजेता बना दिया है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *