भुरकुंडा: बाबा गणिनाथ की जयंती पूरे उत्साह और श्रद्धा के साथ मनाया गया

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रामगढ़: भुरकुंडा क्षेत्र के पटेलनगर पंचायत में शनिवार को मद्धेशिया विकास समिति भुरकुंडा के तत्वावधान में बाबा गणिनाथ की जयंती धूमधाम से मनाई गई। इस अवसर पर गुरुदेव धर्मशाला में विशेष पूजा और धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत झंडोत्तोलन के साथ हुई, जिसके बाद पुरोहित डॉ. आर. एन. प्रसाद ने विधिवत पूजा, आरती, और हवन का आयोजन किया। यजमान के रूप में कैलाश प्रसाद, संदीप गुप्ता, और अभिषेक गुप्ता ने अपने परिवारों के साथ भाग लिया। पूजा संपन्न होने के बाद प्रसाद का वितरण किया गया, जिसमें सैकड़ों भक्तों ने बाबा गणिनाथ के जयकारे लगाते हुए सुख और समृद्धि की कामना की।

बिजली बिल भरने वालों के लिए खुशखबरी, 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली, जानें कैसे मिलेगा फायदा

समारोह में विभिन्न क्षेत्रों से शामिल हुए भक्त

भुरकुंडा और रामगढ़ के अलावा, रांची, चतरा, और हजारीबाग जिलों से भी मद्धेशिया समाज के लोग बड़ी संख्या में इस समारोह में शामिल हुए। इस मौके पर समिति के पदाधिकारियों और प्रबुद्ध लोगों ने अपने विचार व्यक्त किए और समाज की उन्नति तथा आपसी एकता को मजबूत करने का आह्वान किया।

Shramik Card Benefits 2024: एक कार्ड, कई लाभ–जानिए कैसे उठाएं हर योजना का लाभ

सांस्कृतिक कार्यक्रमों में झूमे लोग

समारोह के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया, जिसमें कलाकारों ने भक्ति गीतों की प्रस्तुति से श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। बच्चों ने भी एक से बढ़कर एक रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए, जिससे कार्यक्रम की शोभा और बढ़ गई।

झारखंड: राज्यकर्मियों के लिए 9% DA वृद्धि और अन्य महत्वपूर्ण फैसले

समिति के पदाधिकारियों की भूमिका

इस कार्यक्रम के आयोजन में मद्धेशिया विकास समिति भुरकुंडा के अध्यक्ष डब्लू गुप्ता, उपाध्यक्ष रमण गुप्ता, सचिव विक्की गुप्ता, सह सचिव संजय गुप्ता, कोषाध्यक्ष अजय गुप्ता, उप कोषाध्यक्ष अमित गुप्ता, और अन्य सदस्यों जैसे रामचंद्र प्रसाद, पप्पू गुप्ता, सतेंद्र गुप्ता, ओम प्रकाश गुप्ता, सुमित गुप्ता, और रजनीश गुप्ता की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इस प्रकार, भुरकुंडा में बाबा गणिनाथ की जयंती को पूरे उत्साह और श्रद्धा के साथ मनाया गया, जिसमें समाज की एकता और संस्कृति को प्रोत्साहित करने का संदेश दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *