भुरकुंडा: काली मंदिर प्रांगण में शेड निर्माण को लेकर बैठक, फंड रुकवाने पर नाराजगी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रामगढ़ के भुरकुंडा थाना चौक स्थित काली मंदिर प्रांगण में सोमवार को काली मंदिर कमेटी की एक बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में क्षेत्र के गणमान्य लोग और स्थानीय नागरिक शामिल हुए। बैठक की अध्यक्षता भुरकुंडा पंचायत के मुखिया अजय पासवान ने की, जबकि संचालन प्रभाष दास और कामेश्वर मेहता ने संयुक्त रूप से किया।

शेड निर्माण के लिए फंड पर चर्चा

बैठक में काली मंदिर प्रांगण में शेड निर्माण के लिए फंड की स्थिति पर चर्चा की गई। कमेटी के सदस्यों ने जानकारी दी कि विधायक अंबा प्रसाद के फंड से शेड निर्माण के लिए आवश्यक धनराशि पास हो गई है। हालांकि, कुछ लोगों ने अड़चन डालकर इस फंड को रुकवा दिया है, जिससे स्थानीय निवासियों में काफी आक्रोश है।

DA Hike: कर्मचारियों के लिए DA हाइक का इंतजार, दिवाली तक मिल सकता है भुगतान

स्थानीय निवासियों की नाराजगी

बैठक में शामिल लोगों ने नाराजगी जताते हुए कहा कि पूरे रामगढ़ जिले में इतना भव्य और विशाल काली मंदिर कहीं और नहीं है। यहां शेड का निर्माण बहुत आवश्यक है क्योंकि मंदिर प्रांगण में साल भर पूजा-पाठ, भंडारा, और वैवाहिक कार्यक्रम होते हैं। शेड की कमी के कारण लोगों को धूप और बरसात में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। स्थानीय लोगों का कहना है कि चाहे विधायक फंड दे या रोक दे, काली माता के दरबार में शेड हर हाल में बनकर रहेगा।

7TH Pay Commission के तहत सितंबर 2024 में केंद्रीय कर्मचारियों के लिए DA में 3-4% की बढ़ोतरी, जानें कब होगी घोषणा

क्षेत्र के गणमान्य लोगों की भागीदारी

बैठक में आजाद भुइया, किशुन नायक, मनोज करमाली, राजेश सिन्हा, शशि सिंह, राजेश मिश्रा, लखन पासवान, राज करमाली, पंकज कुमार, भुनेश्वर मेहता, गुड्डू पांडेय, संतोष तूरी, चंदन साव, अनिल पासवान, शंभू दुबे, सागर कुमार, रामश्रीष्ठ, यशवंत शर्मा, राजीव रंजन, विनोद साव, सिकू कुमार, बिरेंद्र कुमार केशरी, सुबोध सिन्हा, यदुनाथ प्रसाद, मनोज रजक, अशोक राय, राजेंद्र करमाली, रेणुका देवी, यशोदा देवी, चंपा देवी, रेखा देवी, जयंती देवी, शांति देवी, रामप्यारी देवी, रामकली देवी, सुनीता देवी, हेमा देवी, कमला देवी सहित क्षेत्र के कई गणमान्य लोग शामिल थे।

रामगढ़ में झारखंड लोकतांत्रिक क्रांतिकारी मोर्चा का जन जागरूकता अभियान

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

निष्कर्ष

बैठक में उपस्थित लोगों ने एकजुट होकर शेड निर्माण के लिए आगे बढ़ने का निर्णय लिया और कहा कि किसी भी स्थिति में काली माता के दरबार में शेड का निर्माण अवश्य होगा। स्थानीय लोगों की मांग है कि सरकार और प्रशासन इस मुद्दे पर ध्यान दें और शीघ्रता से शेड निर्माण की प्रक्रिया को पूरा करें ताकि भविष्य में कोई अवरोध न हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *