रामगढ़ में खेलो झारखंड के तहत बैंड प्रतियोगिता का आयोजन

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रामगढ़: गांधी मैमोरियल प्लस 2 उच्च विद्यालय, रामगढ़ में झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद के तत्वाधान में खेलो झारखंड के अंतर्गत बैंड प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय कैथा, गांधी मैमोरियल प्लस 2 उच्च विद्यालय रामगढ़, कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय मांडू और पतरातू की टीमों ने भाग लिया।

प्रतियोगिता का रोमांचक प्रदर्शन

प्रतियोगिता के दौरान, सभी चारों विद्यालयों की बालिका टीमों ने अपनी-अपनी धुनों पर बेहतरीन कला का प्रदर्शन किया। हर टीम ने अपनी अद्वितीय धुन और तालमेल से दर्शकों का मन मोह लिया। अंततः, कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय कैथा की टीम ने शानदार बैंड प्रदर्शन करते हुए प्रथम स्थान प्राप्त कर विजेता का खिताब जीता। मांडू की टीम ने दूसरा स्थान प्राप्त किया, जबकि पतरातू की टीम ने तीसरे स्थान पर अपनी जगह बनाई।

रामगढ़ में राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस 2024 और बच्चों के नियमित टीकाकरण पर बैठक आयोजित

विजेताओं का सम्मान और प्रोत्साहन

सिख रेजिमेंट सेंटर से आए निर्णायकों ने विजेता टीमों को शील्ड और मेडल देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर निर्णायकों ने बच्चों का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि सरकारी विद्यालयों के बच्चों की कला और उनके प्रदर्शन की प्रशंसा की जानी चाहिए। उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि इस प्रकार की प्रतियोगिताएं नियमित रूप से आयोजित की जानी चाहिए ताकि बच्चों को अपनी कला का प्रदर्शन करने का मौका मिले।

रामगढ़: 10 सितंबर को आयोजित होगा जिला स्तरीय जन शिकायत समाधान कार्यक्रम, जागरूकता वाहन रवाना

राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में रामगढ़ का प्रतिनिधित्व

प्रतियोगिता के आयोजकों ने बताया कि विजेता टीम, कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय कैथा, राज्य स्तर पर आयोजित होने वाली बैंड प्रतियोगिता में रामगढ़ जिले का प्रतिनिधित्व करेगी। यह जिले के लिए गर्व की बात है और इसके माध्यम से अन्य विद्यालयों को भी प्रेरणा मिलेगी।

रांची: युवा आजसू द्वारा प्रभात तारा मैदान में आयोजित झारखंड नवनिर्माण संकल्प सभा

प्रतियोगिता में मौजूद अधिकारी और शिक्षक

इस कार्यक्रम में जिला कार्यक्रम पदाधिकारी प्रभात आनंद कुल्लू, शारीरिक शिक्षक बलविंदर सिंह, कमरुद्दीन अंसारी, शेखर कुमार, दीपक सिंह, मिथलेश कुमार रविदास, आशीष कुमार दास, कमल कुमार, निरंजन कुमार महतो, कुलदीप कुमार, रविंद्र दुबे, रोशन करमाली, सोनू करमाली, इमरान खान, सरफराज खान, अरुण कुमार, आदित्य कुमार महतो, मनीष अभीर, मनोज तिर्की, पुरण चंद्र महली, प्रियंका कुमारी, रविंद्र कुमार, तेजू मुंडा सहित कई शिक्षक उपस्थित थे। इन सभी ने बच्चों का हौसला बढ़ाया और उनके प्रदर्शन की सराहना की।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

निष्कर्ष

इस बैंड प्रतियोगिता ने न केवल बच्चों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मंच प्रदान किया, बल्कि उनके आत्मविश्वास को भी बढ़ाया। इस तरह की प्रतियोगिताएं बच्चों को टीम वर्क, अनुशासन और संगीत के प्रति प्रेम विकसित करने में मदद करती हैं। आगे भी, इस प्रकार के आयोजनों से बच्चों को अपनी कला को निखारने और भविष्य में राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाने का मौका मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *