बड़कागांव: आजसू का विधानसभा स्तरीय चूल्हा प्रमुख सम्मेलन सह शपथ ग्रहण समारोह

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बड़कागांव (हजारीबाग): सुदेश कुमार महतो, आजसू पार्टी के अध्यक्ष, ने रविवार को बड़कागांव के प्लस टू हाई स्कूल फुटबॉल मैदान में आयोजित विधानसभा स्तरीय चूल्हा प्रमुख सम्मेलन सह शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस और राज्य सरकार पर कड़ा हमला बोला। उन्होंने जोर देकर कहा कि उनकी पार्टी किसान और नवजवानों के हक की लड़ाई लड़ेगी और झारखंड को विस्थापन के दर्द से बाहर निकालेगी।

विस्थापन और बेरोजगारी पर चिंता

सुदेश महतो ने राज्य में बेरोजगारी और विस्थापन को सबसे ज्वलंत मुद्दा बताया। उन्होंने कहा कि जब विस्थापित लोग अपने हक के लिए आवाज उठाते हैं, तो सरकार उन्हें लाठी और गोली से डराने का काम करती है। सरकार ने जनता के साथ धोखा किया है और उनकी भावनाओं का राजनीतिक फायदा उठाया है।

उन्होंने यह भी कहा कि उनकी पार्टी की प्राथमिकता जमीन मालिकों को उनका उचित हक दिलाना है। “मुआवजा के साथ नौकरी और कंपनी में शेयर पर भी बात होगी। जमीन के मालिक भी हमारे लोग होंगे और कंपनी के अंदर भी काम करेंगे।”

चूल्हा प्रमुखों की अहम भूमिका

सुदेश महतो ने चूल्हा प्रमुखों की भूमिका पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा कि उनके संगठन का नेतृत्व चूल्हा प्रमुख कर रहे हैं और इस अवधारणा को दूसरे राजनीतिक दल कभी समझ नहीं सकते। उन्होंने जनता से अपील की कि इस बार बड़कागांव की जनता का वोट बेहतर भविष्य के लिए होगा और यह फैसला 25-30 साल के इतिहास को बदल देगा।

हेमंत सरकार पर निशाना

गिरिडीह सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी ने हेमंत सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए। उन्होंने कहा, “सरकार ने मुफ्त बिजली देने का वादा किया था, लेकिन आज दिन में 10 घंटे भी बिजली नहीं दे पा रही है। जनता की सेवा के लिए बैठे अधिकारी अब जनता की सुनते ही नहीं हैं। इस अराजकता से राज्य की जनता त्रस्त हो चुकी है।”

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

प्रमुख नेता मौजूद

इस सम्मेलन में पार्टी के कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए, जिनमें गिरिडीह लोकसभा सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी, महासचिव एवं विधायक लम्बोदर महतो, रौशनलाल चौधरी, कुशवाहा शिवपुजन मेहता, डॉ देवशरण भगत, विकास राणा, विजय साहू, हजारीबाग जिलाध्यक्ष परमेश्वर भगत, रामगढ़ जिलाध्यक्ष दिलीप दांगी, नवीन कुमार, सिद्धार्थ शंकर, हेमलाल महतो, पंकज साहा, ज्ञान सिन्हा, और विश्वरंजन सिन्हा प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *