हजारीबाग में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर श्रद्धांजलि सभा

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

हजारीबाग: लोकसभा क्षेत्र के सांसद मनीष जायसवाल के सांसद सेवा कार्यालय सभागार में बुधवार को एकात्म मानववाद के प्रणेता पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई। इस अवसर पर राज्यसभा सांसद और भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश, हजारीबाग सांसद मनीष जायसवाल, पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष ब्रजकिशोर जायसवाल, और भाजपा जिला अध्यक्ष विवेकानन्द सिंह समेत दर्जनों भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे। सभी ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए और उनके विचारों को आत्मसात करने का संकल्प लिया।

दीपक प्रकाश का उद्बोधन

कार्यक्रम के दौरान राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जीवन और विचारों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति की विशेषताएं उसे महान बनाती हैं और दूसरों को प्रभावित करती हैं। पंडित दीनदयाल उपाध्याय एक महान चिंतक, संगठनकर्ता, और राजनेता थे। उनका एकात्म मानववाद पर चिंतन समाज और देश के समग्र विकास के लिए था, जिसमें किसान, गरीब, पिछड़ा, दलित, शोषित और वंचित वर्गों को ऊपर उठाने पर जोर दिया गया था।

झारखंड प्रदेश कांग्रेस मेनिफेस्टो कमेटी की बैठक, घोषणा पत्र पर जोर

मनीष जायसवाल का संबोधन

हजारीबाग सांसद मनीष जायसवाल ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय एकात्म मानववाद के प्रणेता और राष्ट्रवाद के प्रेरणास्रोत थे। उन्होंने सुशासन और विकास के माध्यम से समाज के अंतिम व्यक्ति तक लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से अपना जीवन समर्पित किया। उनका लक्ष्य था कि समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को भी न्याय और विकास का लाभ मिले।

पाताल पंचायत में बड़कागांव विधानसभा प्रत्याशी के रूप में सोहर महतो को मिला समर्थन

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

प्रमुख अतिथियों की उपस्थिति

इस अवसर पर सदर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक प्रतिनिधि दिनेश सिंह राठौर, पूर्व डिप्टी मेयर आनंद देव, भाजपा नेता बटेश्वर प्रसाद मेहता, सुनील साहू, रेणुका कुमारी, किशोरी राणा, रीतलाल यादव, प्रकाश कुशवाहा, विवेक जोशी, भाजयुमो जिला अध्यक्ष राजकरण पांडेय, और कई अन्य भाजपा के वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता उपस्थित रहे। सभी ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जीवन और उनके द्वारा दिए गए एकात्म मानववाद के सिद्धांतों पर विचार व्यक्त किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *