Headlines

भुरकुंडा पंचायत में मोबाइल डेमोंस्ट्रेशन वैन से वोटरों को मिला मतदान का प्रशिक्षण

Voters got voting training from mobile demonstration van in Bhurkunda Panchayat
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रामगढ़: आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर मतदाताओं को जागरूक और प्रशिक्षित करने के उद्देश्य से उपायुक्त कार्यालय से मोबाइल डेमोंस्ट्रेशन वाहन रवाना किया गया है। इस वाहन के माध्यम से लोगों को ईवीएम (इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन) और वीवीपैट (वोटर वेरीफाइएबल पेपर ऑडिट ट्रेल) की जानकारी दी जा रही है। इसी क्रम में सोमवार को यह वाहन भुरकुंडा पंचायत पहुंचा, जहां पंचायत भवन, प्राथमिक विद्यालय नीचे धौड़ा और उत्क्रमित मध्य विद्यालय भुरकुंडा के मतदाताओं को प्रशिक्षित किया गया।

ईवीएम और वीवीपैट का प्रशिक्षण

भुरकुंडा में मौजूद मतदाताओं को अनिल कुमार महतो (जेई, पतरातू) के द्वारा ईवीएम के माध्यम से वोटिंग करने की प्रक्रिया विस्तार से समझाई गई। उन्होंने यह भी बताया कि वीवीपैट के जरिए कैसे मतदाता यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि उनका वोट सही उम्मीदवार को गया है।

रामगढ़: बेदिया विकास परिषद का पतरातू प्रखंड सम्मेलन संपन्न, शिक्षा और संस्कृति के संरक्षण पर जोर

मतदान के प्रति जागरूकता बढ़ाना

इस अवसर पर भुरकुंडा पंचायत के मुखिया अजय पासवान ने कहा कि मोबाइल डेमोंस्ट्रेशन वाहन के माध्यम से विशेषकर नए मतदाताओं को ईवीएम और वीवीपैट की जानकारी देना एक सराहनीय प्रयास है। इसके अलावा, सभी मतदाताओं को अपने अधिकार का प्रयोग करते हुए मतदान के लिए जागरूक किया जा रहा है।

उरीमारी (हजारीबाग): बेरोजगारी और अन्य समस्याओं को लेकर विस्थापितों की पोटंगा पंचायत में बैठक, रोजगार की मांग

सम्मिलित लोग

इस मौके पर उप मुखिया संजीत राम, विमला कुमारी, रीना देवी, कल्पना दास, सावित्री देवी, आशा कुमारी, रानी कुमारी, प्रेरणा कुमारी, जिया कुमारी, लबली कुमारी, रिया कुमारी, गुड़िया देवी, बसंती कुमारी सहित कई गणमान्य लोग और ग्रामीण उपस्थित थे।

रामगढ़: सांसद मनीष जायसवाल द्वारा आयोजित नमो फुटबॉल टूर्नामेंट का भव्य समापन

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इस तरह के प्रयासों से न केवल नए मतदाताओं को मतदान प्रक्रिया की जानकारी मिल रही है, बल्कि समूचे पंचायत क्षेत्र के लोग आगामी विधानसभा चुनावों में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए प्रेरित हो रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *