Headlines

रामगढ़ में डिस्ट्रिक्ट डेवलपमेंट कोऑर्डिनेशन एंड मॉनिटरिंग कमेटी (दिशा) की बैठक संपन्न

District Development Coordination and Monitoring Committee (DISHA) meeting concluded in Ramgarh
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रामगढ़: जिला समाहरणालय के सभाकक्ष में सोमवार को हजारीबाग के सांसद मनीष जायसवाल की अध्यक्षता में डिस्ट्रिक्ट डेवलपमेंट कोऑर्डिनेशन एंड मॉनिटरिंग कमेटी (दिशा) की बैठक संपन्न हुई। बैठक में रामगढ़ विधायक सुनीता चौधरी, उपायुक्त चंदन कुमार, अध्यक्ष जिला परिषद सुधा देवी सहित अन्य अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

पूर्व बैठक की समीक्षा और खेल योजनाओं पर चर्चा

बैठक की शुरुआत में पूर्व दिशा बैठक में दिए गए निर्देशों के तहत किए गए कार्यों की समीक्षा की गई। पोटो हो खेल विकास योजना के तहत संचालित खेल मैदानों की सूची पर सांसद मनीष जायसवाल ने सभी जनप्रतिनिधियों को अपने क्षेत्र के खेल मैदानों की सूची सौंपने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि ग्रामीण युवाओं को खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ाने के लिए खेल मैदान का बेहतर उपयोग सुनिश्चित किया जाए।

7th Pay Commission: इस दिवाली पर सरकार की शानदार सौगात,  4% DA बढ़ोतरी और मोटा बोनस

जेएसएलपीएस योजनाओं की समीक्षा

सांसद ने झारखंड स्टेट लाइवलीहुड प्रमोशन सोसाइटी (JSPLS) द्वारा संचालित योजनाओं की समीक्षा की। उन्होंने जिले में सखी मंडलों की स्थिति और उन्हें मिल रहे लाभों की जानकारी ली। साथ ही, JSPLS संगठनों को और मजबूत करने एवं अधिक रोजगार के अवसरों से जोड़ने के लिए निर्देश दिए गए।

भुरकुंडा पंचायत में मोबाइल डेमोंस्ट्रेशन वैन से वोटरों को मिला मतदान का प्रशिक्षण

विद्युत आपूर्ति और ट्रांसफार्मर मरम्मत पर विशेष ध्यान

विद्युत आपूर्ति की समीक्षा करते हुए, सांसद ने जिले में बिजली की स्थिति, ट्रांसफार्मरों की मरम्मत और नए कनेक्शन आवेदनों की प्रक्रिया को त्वरित निष्पादन के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विद्युत संबंधित समस्याओं का जल्द समाधान होना चाहिए।

रामगढ़: बेदिया विकास परिषद का पतरातू प्रखंड सम्मेलन संपन्न, शिक्षा और संस्कृति के संरक्षण पर जोर

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की समीक्षा

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत जिले के विभिन्न क्षेत्रों में सड़कों की समस्याओं पर चर्चा की गई। सांसद ने ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यपालक अभियंता को सड़क निर्माण से संबंधित प्रस्ताव तैयार करने और सड़क स्थिति पर सर्वेक्षण कराने के निर्देश दिए।

स्वास्थ्य सुविधाओं पर ध्यान

स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा के दौरान, सांसद ने सदर अस्पताल रामगढ़ और अन्य स्वास्थ्य केंद्रों में उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने सामान्य डिलीवरी, नियमित टीकाकरण अभियान और ट्रॉमा सेंटर पर जोर देते हुए आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए।

एनएचएआई अधिकारियों से दुर्घटना रोकथाम के निर्देश

चूट्टूपालू घाटी में हो रही सड़क दुर्घटनाओं पर सांसद ने गंभीर चिंता जताई। उन्होंने एनएचएआई अधिकारियों को निर्देश दिया कि सड़क के एलाइनमेंट और लाइटिंग व्यवस्था में सुधार किया जाए और दुर्घटनाओं को रोकने के लिए त्वरित कार्रवाई की जाए।

उरीमारी (हजारीबाग): बेरोजगारी और अन्य समस्याओं को लेकर विस्थापितों की पोटंगा पंचायत में बैठक, रोजगार की मांग

अन्य मुद्दों पर चर्चा और दिशा निर्देश

बैठक के दौरान गोला मार्केटिंग परिसर, ईडब्ल्यूएस सर्टिफिकेट जारी करने सहित अन्य मुद्दों पर भी विस्तार से चर्चा की गई। स्थानीय समस्याओं के समाधान के लिए आवश्यक दिशा निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इस बैठक में समिति के सदस्य, स्थानीय जनप्रतिनिधि, जिला स्तरीय अधिकारी और अन्य महत्वपूर्ण लोग उपस्थित थे, जिन्होंने क्षेत्रीय समस्याओं को साझा किया और उनके समाधान के लिए सुझाव दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *