Headlines

आगामी चुनाव के लिए रामगढ़ उपायुक्त की समीक्षा बैठक, इलेक्शन एक्सपेंडिचर मॉनिटरिंग पर विशेष ध्यान

Review meeting of Ramgarh Deputy Commissioner for upcoming elections
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रामगढ़: आगामी विधानसभा आम निर्वाचन 2024 के सफल आयोजन और निष्पक्ष चुनावी प्रक्रिया सुनिश्चित करने हेतु सोमवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त चंदन कुमार ने विभिन्न प्रवर्तन एजेंसियों के अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक की। इस बैठक में पुलिस अधीक्षक रामगढ़ अजय कुमार भी उपस्थित थे। बैठक का मुख्य उद्देश्य इलेक्शन एक्सपेंडिचर मॉनिटरिंग (चुनावी खर्च की निगरानी) को प्रभावी ढंग से लागू करना था, ताकि चुनाव प्रक्रिया पारदर्शी और निष्पक्ष रहे।

शांतिपूर्ण और कदाचार मुक्त चुनाव सुनिश्चित करने के निर्देश

बैठक के दौरान उपायुक्त चंदन कुमार ने सभी अधिकारियों को यह निर्देश दिया कि आगामी चुनाव में शांतिपूर्ण, निष्पक्ष और कदाचार मुक्त तरीके से चुनाव संपन्न कराने के लिए पूरी तत्परता से कार्य करें। उन्होंने जोर दिया कि सभी विभागों और प्रवर्तन एजेंसियों के बीच बेहतर समन्वय होना चाहिए, ताकि किसी प्रकार की अव्यवस्था या अनियमितता न हो।

7th Pay Commission DA Hike: दिवाली से पहले सैलरी में बड़ा इजाफा, 3-4% महंगाई भत्ते की वृद्धि

निर्देशों को समझने और दुविधाओं को दूर करने पर जोर

उपायुक्त ने अधिकारियों से कहा कि निर्वाचन प्रक्रिया से संबंधित सभी कार्यों को अच्छी तरह से समझ लें। यदि किसी भी अधिकारी को कोई दुविधा होती है, तो उसे तुरंत अपने वरिष्ठ अधिकारियों या ECI (निर्वाचन आयोग) मैनुअल के माध्यम से समाधान करना चाहिए। इससे चुनावी प्रक्रिया में किसी प्रकार की त्रुटि या विलंब की संभावना को खत्म किया जा सकेगा।

पतरातू डीजल शेड में रेलवे डिप्टी सीएमई का निरीक्षण, सुरक्षा और पावर फेलियर पर दिया जोर

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

अधिकारियों की उपस्थिति और भूमिका

बैठक में निर्वाची पदाधिकारी 23 रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र सह अनुमंडल पदाधिकारी रामगढ़, निर्वाची पदाधिकारी 22 बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र सह भूमि सुधार उपसमाहर्ता रामगढ़, उप निर्वाचन पदाधिकारी, जिला सूचना एवं विज्ञान पदाधिकारी, और जिला जनसंपर्क पदाधिकारी सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। इन सभी अधिकारियों को चुनाव के दौरान उनके कार्यों और जिम्मेदारियों को ध्यानपूर्वक निभाने के लिए निर्देशित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *