Headlines

भारत भारती विद्यालय उरीमारी में महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री की जयंती धूमधाम से मनाई गई

The birth anniversary of Mahatma Gandhi and Lal Bahadur Shastri was celebrated with pomp in Bharat Bharati Vidyalaya Urimari.
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

उरीमारी, हजारीबाग: मंगलवार को भारत भारती विद्यालय, उरीमारी में महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती बड़े ही धूमधाम से मनाई गई। इस अवसर पर विद्यालय के सचिव गोपाल यादव, निदेशक अनिमेष कुमार यादव, और सहायक निदेशक अभिषेक कुमार यादव ने संयुक्त रूप से माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित किया। कार्यक्रम की शुरुआत में आचार्य परमानंद महाराज के द्वारा सुख, शांति और समृद्धि के लिए हवन किया गया, जिसमें विद्यालय के सभी शिक्षक और विद्यार्थी शामिल हुए।

रामगढ़: एसपी अजय कुमार ने निर्माणाधीन पूजा पंडालों का किया निरीक्षण, सुरक्षा और शांति व्यवस्था पर दिए निर्देश

प्रतियोगिताओं का आयोजन

जयंती के अवसर पर बच्चों के बीच क्लास वाइज प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं, जिसमें उन्होंने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के चित्र बनाए। इसके अलावा क्विज कंपटीशन, हिंदी निबंध और अंग्रेजी निबंध प्रतियोगिता का भी आयोजन हुआ। कार्यक्रम के हिस्से के रूप में विद्यालय के सभी हाउस से दो बच्चों ने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की वेशभूषा धारण कर विशेष प्रस्तुतियाँ दीं, जिससे बच्चों में रचनात्मकता और देशभक्ति की भावना को बढ़ावा मिला।

DA Hike: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी! महंगाई भत्ते में 4% बढ़ोतरी, जानें पूरी डिटेल्स

सम्मानित अतिथियों की उपस्थिति

कार्यक्रम में विद्यालय के प्राचार्य माहे आलम अंसारी, उप प्राचार्य अर्जुन कुमार साव, और शिक्षकों में सीमा श्रीवास्तव, सरिता गया सेन, नवीन पाठक, अनिता कुमारी, राधिका कुमारी, प्रियंका सिंह, रेनू कुमारी, शालिनी सिंह, रितु कुमारी, रंजीत कुमार, ललन कुमार, रंजीत कुमार मेहता, शिव शाह, और सुनील कुमार समेत अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इस कार्यक्रम के माध्यम से बच्चों ने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के आदर्शों और उनके जीवन से प्रेरणा लेते हुए उनके योगदान को नमन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *