Headlines

रांची: मुख्यमंत्री ने रखी मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल की आधारशिला, PMAY के तहत लाभुकों को सौंपे गए घर

Chief Minister laid the foundation stone of multi specialty hospital
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रांची: राज्य सरकार नागरिकों की बुनियादी जरूरतों को पूरा करने के लिए निरंतर प्रयासरत है। इसी कड़ी में, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोमवार को रांची स्मार्ट सिटी परिसर में 300 से अधिक बिस्तरों वाले मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल की आधारशिला रखी। इस अवसर पर उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अंतर्गत इस्लाम नगर शहरी आवासीय परियोजना के लाभुकों को नवनिर्मित आवास की चाबी भी सौंपी।

स्वास्थ्य सेवाओं में एक और महत्वपूर्ण कदम

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा, “स्वास्थ्य के क्षेत्र में यह कदम राज्य के नागरिकों को बेहतर चिकित्सा सेवाएं प्रदान करने की दिशा में एक और महत्वपूर्ण कड़ी साबित होगा। इसके साथ ही, लोगों का अपना घर होने का सपना भी पूरा हो रहा है।”

धनबाद: दुर्गा पूजा के लिए सुरक्षा के मद्देनजर एसएसपी ने किया शहर के पूजा पंडालों का निरीक्षण

विश्व स्तरीय संस्थानों की सेवा का प्रयास

उन्होंने कहा कि सरकार स्वास्थ्य के साथ-साथ अन्य क्षेत्रों में भी विश्व स्तरीय संस्थानों की सेवाएं लेने की दिशा में ठोस कदम उठा रही है। राज्य में अपोलो हॉस्पिटल के शिलान्यास से स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार होगा और यह स्वास्थ्य व्यवस्था के लिए मील का पत्थर साबित होगा। इसके पहले अजीम प्रेमजी फाउंडेशन द्वारा भी कई विश्व स्तरीय चिकित्सा संस्थान खोले जा रहे हैं। सरकार मेडिकल कॉलेज और अस्पताल खोलने वालों को पूर्ण सहयोग प्रदान करेगी।

रामगढ़: बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद ने किया 50 बेड के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का शिलान्यास

स्वास्थ्य सुविधाओं में हो रहा है तेजी से विस्तार

मुख्यमंत्री ने जोर देकर कहा कि राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं का तेजी से विस्तार हो रहा है। सरकार यह सुनिश्चित कर रही है कि यहां के गरीब नागरिकों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं मिलें और उन्हें इलाज के लिए दूसरे राज्यों का रुख न करना पड़े। राज्य में आधुनिक चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराने का प्रयास किया जा रहा है ताकि महंगे इलाज से लोगों को राहत मिल सके।

7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, जल्द हो सकती है महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी

स्मार्ट सिटी में नई परियोजनाएं

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अंतर्गत इस्लाम नगर परियोजना के लाभुकों को आवास की चाबियां सौंपी, जिससे कई परिवारों का अपने घर का सपना साकार हो सका। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार आवास योजनाओं के जरिए राज्य के नागरिकों को बेहतर जीवन स्तर प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।

JNVST Class 6 Registration 2025: नवोदय विद्यालय में प्रवेश के लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द होगी बंद, जानें पूरी जानकारी

उपस्थित गणमान्य लोग

इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, नगर विकास मंत्री हफीजुल हसन, राज्यसभा सांसद महुआ माजी, विकास आयुक्त अविनाश कुमार, प्रधान सचिव सुनील कुमार, सूडा निदेशक अमित कुमार, नगर निगम प्रशासक संदीप कुमार सिंह और अपोलो हॉस्पिटल ग्रुप की एक्सक्यूटिव वाइस चेयरमैन डॉ. प्रीता रेड्डी प्रमुख रूप से उपस्थित थीं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इस प्रकार, मुख्यमंत्री द्वारा रखी गई इस मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल की आधारशिला और लाभुकों को सौंपे गए नए घर राज्य के विकास और नागरिकों के जीवन को बेहतर बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *