Headlines

रामगढ़: शारदीय नवरात्र की षष्ठी पर पंडालों की सजावट पूरी, अक्षरधाम मंदिर की झलक देगा घुटुवा का पंडाल

Decoration of pandals completed on Shashti of Shardiya Navratri, Ghutuwa's pandal will give a glimpse of Akshardham temple
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रामगढ़ जिले में शारदीय नवरात्र की षष्ठी के अवसर पर पूजा पंडालों की सजावट लगभग पूरी हो चुकी है। इस बार घुटुवा में गुजरात के प्रसिद्ध अक्षरधाम मंदिर के प्रारूप पर भव्य पूजा पंडाल का निर्माण किया गया है। मंगलवार की शाम रामगढ़ के उपायुक्त चंदन कुमार ने इस पंडाल का उद्घाटन विधिवत दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस अवसर पर पूजा समिति के पदाधिकारी और बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित रहे। प्रतिमा के पट खुलते ही मां दुर्गा के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी, जिन्होंने नतमस्तक होकर मां से सुख-समृद्धि की कामना की।

भुरकुंडा: ए’ला एंग्लाइज विद्यालय में नवरात्रि महोत्सव का धूमधाम से आयोजन

आकर्षक पंडाल और बाजार की रौनक

घुटुवा के मैदान में मटमैले पीले रंग का भव्य पंडाल लोगों का ध्यान आकर्षित कर रहा है। इसके निकट श्रृंगार, खिलौने, जलपान, घरेलू उपयोग की सामग्री और सजावटी सामानों की दुकानें भी सजी-धजी हैं, जो मेले में आने वालों के लिए अतिरिक्त आकर्षण का केंद्र बनी हुई हैं। मेले के दूसरी छोर पर विभिन्न झूलों और मनोरंजक खेलों के साथ भव्य मेले का संचालन भी शुरू हो चुका है, जिसमें बच्चों से लेकर बड़े तक आनंद ले रहे हैं।

DA Hike: दशहरा से पहले सरकारी कर्मचारियों को सौगात, इस राज्य में महंगाई भत्ता 4% बढ़ा

अन्य स्थानों पर भी सजी मां दुर्गा की प्रतिमाएं

बरकाकाना के चिल्ड्रेन पार्क, गांधी मैदान और लोको कॉलोनी मैदान में भी आकर्षक पूजा पंडालों में मां दुर्गा की प्रतिमाएं सजाई जा रही हैं। इन पंडालों के आसपास की सड़कें और परिसर खूबसूरत विद्युत सज्जा से जगमगा रहे हैं, जिससे पूरे क्षेत्र में उत्सव का माहौल बन गया है।

Puja Pandal of Children Park Barkakana

Election Results 2024 Live: कांटे की टक्कर, बीजेपी आगे, कांग्रेस की बढ़त

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

सुरक्षा और व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम

पूजा के दौरान विधि-व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के लिए प्रशासन द्वारा सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। पुरुष और महिला पुलिसकर्मियों को विभिन्न स्थलों पर तैनात किया गया है ताकि पूजा उत्सव के दौरान शांति और सुरक्षा बनी रहे। श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए यह कदम प्रशासन द्वारा सराहनीय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *