Headlines

झारखंड लोकतांत्रिक क्रांतिकारी मोर्चा की प्रेस कांफ्रेंस, टाइगर जयराम महतो और सरना गमछा प्रकरण पर चर्चा

Press conference of Jharkhand Democratic Revolutionary Front, discussion on Tiger Jairam Mahato and Sarna Gamchha episode
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रामगढ़: झारखंड लोकतांत्रिक क्रांतिकारी मोर्चा के तत्वावधान में गुरुवार को भदानीनगर स्थित राजनंदिनी रेस्टोरेंट में एक प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया गया, जिसमें टाइगर जयराम महतो से जुड़े सरना गमछा प्रकरण पर मोर्चा के पदाधिकारियों ने अपनी बात रखी।

प्रकरण पर मोर्चा की प्रतिक्रिया

मोर्चा के केंद्रीय महासचिव राजेंद्र बेदिया ने कहा कि टाइगर जयराम महतो और सरना गमछा के मामले को बेवजह तूल दिया जा रहा है। उन्होंने स्पष्ट किया कि जयराम महतो हजारों की भीड़ को संबोधित कर रहे थे और अनजाने में उनका पैर सरना गमछे पर पड़ गया। इसे लेकर आदिवासी समाज के कुछ लोग विरोध कर रहे हैं, जो कि उचित नहीं है। उन्होंने कहा, “जयराम महतो की सोच और विचार से राज्य के लोग अच्छी तरह परिचित हैं, और उनका किसी भी समुदाय या वर्ग का अपमान करने का कोई इरादा नहीं था।”

उरीमारी: शारदीय नवरात्र पर मां दुर्गा की भक्ति में डूबा क्षेत्र, इस्कॉन मंदिर के तर्ज पर भव्य पंडाल का उद्घाटन

समाज और वर्गों का सम्मान

राजेंद्र बेदिया ने आगे कहा कि टाइगर जयराम महतो और झारखंड लोकतांत्रिक क्रांतिकारी मोर्चा सभी समुदाय और वर्ग का सम्मान करते हैं। “हम जात-पात की राजनीति नहीं करते,” उन्होंने कहा, “हम सभी के अधिकार और न्याय के लिए संघर्ष कर रहे हैं।” उन्होंने यह भी कहा कि जयराम महतो ने झारखंड के लोगों को अपने अधिकारों के प्रति जागरूक किया है, और यही कारण है कि सभी समुदाय और वर्ग के लोग उनके साथ खड़े हैं।

रामगढ़: अनियंत्रित ट्रक ने ली तीन बच्चियों की जान, एक बच्ची और खलासी गंभीर रूप से घायल

गरीबों और वंचितों के लिए संघर्ष

प्रेस कांफ्रेंस में मोर्चा ने अपने पिछले संघर्षों का भी जिक्र किया। रामगढ़ में गरीबों और वंचितों के हक के लिए किए गए आंदोलनों की चर्चा करते हुए, उन्होंने बताया कि फैक्ट्रियों में आदिवासी मजदूरों की मौत के मामलों में मृतकों के आश्रितों के लिए मुआवजे की लड़ाई लड़ी गई है। इसके अलावा, गोला में सड़क दुर्घटना में मारे गए आदिवासी समाज के दो लोगों के लिए भी न्याय की मांग की जा रही है।

Ratan Tata Death: एक महान उद्योगपति और समाजसेवी रतन टाटा का निधन, देशभर में शोक की लहर

सरना गमछा विवाद और आदिवासी संगठन

राजेंद्र बेदिया ने आरोप लगाया कि जो आदिवासी संगठन सरना गमछा को लेकर विवाद खड़ा कर रहे हैं, वे असल में गरीब और शोषित आदिवासियों के लिए कभी खड़े नहीं होते। “आज जो लोग विवाद खड़ा कर रहे हैं, वे वंचित आदिवासियों के लिए संघर्ष करते नहीं दिखते हैं,” उन्होंने कहा। मोर्चा ने यह भी स्पष्ट किया कि उनका संगठन हर समुदाय के अधिकारों के लिए संघर्ष करता रहेगा।

7th Pay Commission: दिवाली से पहले DA में बढ़ोतरी और बकाया एरियर से 70 लाख कर्मचारियों को मिल सकती है बड़ी राहत

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

प्रमुख अतिथि और पदाधिकारियों की उपस्थिति

इस प्रेस कांफ्रेंस में कई प्रमुख नेता और पदाधिकारी उपस्थित थे, जिनमें रामगढ़ एसटी मोर्चा जिलाध्यक्ष दिलीप बेदिया, एसटी मोर्चा संगठन मंत्री आर्यन टोप्पो, जिला महामंत्री अजीत महतो, पतरातू प्रखंड वरीय उपाध्यक्ष संजय बेदिया, प्रखंड कोषाध्यक्ष मुकेश बेदिया, दीपक बेदिया, प्रकाश चंद्रवंशी, और प्रखंड सचिव सुनील मुंडा शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *