Headlines

रामगढ़: भुरकुंडा कोयलांचल में दुर्गा पूजा की धूम, प्रतिमाओं के पट खुले, श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़

Durga Puja celebrated in Bhurkunda coalfield, crowd of devotees gathered
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रामगढ़ के भुरकुंडा कोयलांचल सहित आसपास के सभी पूजा पंडालों में प्रतिमाओं के पट गुरुवार को खुल गए हैं। मां दुर्गा के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी है। चारों ओर भक्तिगीतों और वैदिक मंत्रोच्चार की गूंज सुनाई दे रही है, जिससे पूरा क्षेत्र भक्तिमय हो गया है। बाजारों में रौनक बढ़ गई है और सड़कों पर चहल-पहल दिखाई दे रही है।

भुरकुंडा में केदारनाथ मंदिर के प्रारूप पर बना पंडाल

भुरकुंडा के रिक्रिएशन क्लब द्वारा इस वर्ष केदारनाथ मंदिर के प्रारूप पर एक भव्य और आकर्षक पूजा पंडाल का निर्माण किया गया है। गुरुवार को इस पंडाल का उद्घाटन सीसीएल बरका-सयाल के महाप्रबंधक अजय कुमार ने फीता काटकर किया। उन्होंने माता के दरबार में मत्था टेककर क्षेत्र की सुख-समृद्धि और शांति की मंगलकामना की।

इस अवसर पर भुरकुंडा परियोजना पदाधिकारी मनोज कुमार पाठक, सौंदा डी परियोजना पदाधिकारी रामेश्वर मुण्डा, उरीमारी परियोजना पदाधिकारी दिलीप कुमार, सयाल परियोजना पदाधिकारी सुबोध कुमार, विंध्याचल बेदिया, एरिया सिक्योरिटी इंचार्ज एन के सिंह, और कई अन्य अधिकारी और पूजा समिति के सदस्य उपस्थित थे।

झारखंड लोकतांत्रिक क्रांतिकारी मोर्चा की प्रेस कांफ्रेंस, टाइगर जयराम महतो और सरना गमछा प्रकरण पर चर्चा

सौंदा डी में राधा-कृष्ण मंदिर के प्रारूप पर आकर्षक पंडाल का उद्घाटन

सौंदा डी के वर्कर्स क्लब द्वारा निर्मित भव्य दुर्गा पूजा पंडाल का उद्घाटन भी गुरुवार को किया गया। सीसीएल बरका-सयाल महाप्रबंधक अजय कुमार ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच फीता काटकर उद्घाटन किया और मां दुर्गा के दर्शन कर क्षेत्र की शांति और समृद्धि की प्रार्थना की। इस पंडाल का निर्माण मथुरा के प्रसिद्ध राधा-कृष्ण मंदिर के प्रारूप पर किया गया है, जो श्रद्धालुओं के लिए विशेष आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।

उरीमारी: शारदीय नवरात्र पर मां दुर्गा की भक्ति में डूबा क्षेत्र, इस्कॉन मंदिर के तर्ज पर भव्य पंडाल का उद्घाटन

विशेष अतिथियों की उपस्थिति

इस शुभ अवसर पर भुरकुंडा परियोजना के प्रमुख अधिकारी, उरीमारी परियोजना पदाधिकारी, सौंदा डी परियोजना पदाधिकारी, एरिया सिक्योरिटी इंचार्ज सहित अन्य प्रमुख व्यक्तित्व उपस्थित थे। पूजा समिति के सदस्यों और क्षेत्र के गणमान्य नागरिकों ने भी इस धार्मिक आयोजन में हिस्सा लिया।

7th Pay Commission: दिवाली से पहले DA में बढ़ोतरी और बकाया एरियर से 70 लाख कर्मचारियों को मिल सकती है बड़ी राहत

पूजा पंडालों की सुरक्षा और व्यवस्था

पूरे क्षेत्र में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। साथ ही यातायात और भीड़ नियंत्रण के लिए पुलिस प्रशासन भी मुस्तैद है, जिससे श्रद्धालु बिना किसी असुविधा के मां दुर्गा के दर्शन कर सकें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

दुर्गा पूजा के इस भव्य आयोजन ने भुरकुंडा और आसपास के इलाकों में धार्मिक और सांस्कृतिक वातावरण को और भी जीवंत बना दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *