Headlines

Jharkhand Vidhansabha Chunav 2024: भाजपा ने तय किए प्रत्याशियों के नाम, जानें कब जारी होगी पहली सूची

Jharkhand Vidhansabha Chunav 2024
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Jharkhand Vidhansabha Chunav 2024: झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 की तैयारियों में भारतीय जनता पार्टी ने अपने प्रत्याशियों के नाम लगभग तय कर लिए हैं। पार्टी ने इस बार 81 सीटों में से पहले चरण में 25 से 30 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा करने की योजना बनाई है। भाजपा की प्रदेश चुनाव समिति ने इन नामों पर केंद्रीय नेतृत्व के साथ विस्तार से चर्चा की है। पार्टी जल्द ही इन नामों की आधिकारिक घोषणा करेगी। बाकी प्रत्याशियों के नाम भी एक सप्ताह के भीतर जारी किए जाएंगे।

HIGHLIGHTS

  1. प्रदेश चुनाव समिति ने केंद्रीय नेतृत्व के साथ सभी सीटों पर प्रत्याशी के नाम पर किया विमर्श
  2. आचार संहिता लगते ही पहली सूची जारी करेगी भाजपा, सुरक्षित सीटों पर आएगा प्रत्याशी का नाम

आचार संहिता के साथ पहली लिस्ट होगी जारी

Jharkhand Assembly Election 2024: चुनाव आयोग द्वारा चुनावों की घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता लागू हो जाएगी। इसके तुरंत बाद भाजपा अपनी पहली सूची जारी करने की तैयारी कर रही है। इस सूची में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी और नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी जैसी प्रमुख सीटें भी शामिल हैं। बाबूलाल मरांडी को राजधनवार सीट से और अमर कुमार बाउरी को चंदनकियारी सुरक्षित सीट से मैदान में उतारा जाएगा।

झारखंड और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की घोषणा आज संभव, दो या तीन चरणों में होगा मतदान

प्रत्याशियों के चयन में विशेष ध्यान

भाजपा ने प्रत्याशियों के चयन में काफी सावधानी बरती है। प्रदेश चुनाव प्रभारी शिवराज सिंह चौहान, सह प्रभारी हिमंत बिस्व सरमा और संगठन प्रभारी लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने प्रदेश चुनाव समिति के साथ बैठक कर तीन नामों के पैनल को केंद्रीय नेतृत्व को सौंप दिया है। भाजपा का संसदीय बोर्ड भी इन नामों पर मुहर लगा चुका है। पार्टी ने चुनाव हार चुके कुछ पुराने नेताओं की जगह नए चेहरों को मौका देने की कोशिश की है, लेकिन बड़े नामों में ज्यादा फेरबदल नहीं किया गया है।

रांची: झामुमो की केंद्रीय समिति की विस्तारित बैठक 14 अक्टूबर को होगी, हेमंत सोरेन करेंगे शिरकत

एक सप्ताह में जारी होगी सभी सीटों पर सूची

पहली सूची जारी होने के एक सप्ताह के भीतर भाजपा बाकी सीटों के लिए भी प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर देगी। इससे पार्टी को चुनाव प्रचार के लिए पर्याप्त समय मिलेगा और प्रत्याशियों को अपनी तैयारियों का मौका मिलेगा। भाजपा ने यह सुनिश्चित किया है कि टिकट वितरण के बाद किसी प्रकार का असंतोष न उभरे, जिससे पार्टी एकजुट होकर चुनावी मैदान में उतर सके।

रामगढ़: केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री संजय सेठ ने विजयादशमी पर किया शस्त्र पूजन, सेना के जवानों को दी शुभकामनाएं

राहुल गांधी का झारखंड दौरा

इस बीच, कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर सक्रिय हो गए हैं। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश के अनुसार, इस महीने के अंत तक राहुल गांधी रांची पहुंचेंगे और यहां विभिन्न संगठनों और समुदायों के साथ बैठक करेंगे। राहुल गांधी ने पहले भी कई राज्यों में जाकर स्थानीय मुद्दों और समुदायों से मुलाकात की है, और इस बार झारखंड में भी वे ऐसा ही करेंगे।

गया-मुंबई के बीच नई ट्रेन का परिचालन शुरू, बरकाकाना स्टेशन पर हुआ स्वागत समारोह

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

कांग्रेस की रणनीति और चुनावी तैयारियां

कांग्रेस पार्टी भी झारखंड में भाजपा को कड़ी टक्कर देने की तैयारी में जुटी है। राहुल गांधी के झारखंड दौरे को कांग्रेस की चुनावी रणनीति के हिस्से के रूप में देखा जा रहा है। उनके आने से पार्टी के कार्यकर्ताओं में जोश बढ़ने की उम्मीद है और विभिन्न संगठनों के साथ बैठकें कर पार्टी अपनी चुनावी रणनीति को और मजबूत करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *