Headlines

रांची में विधानसभा चुनाव 2024: जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा पंडरा मतगणना स्थल का गहन निरीक्षण

Intensive inspection of Pandara counting site by District Election Officer
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रांची: आगामी विधानसभा निर्वाचन 2024 की तैयारियों को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त वरुण रंजन ने पंडरा स्थित मतगणना स्थल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उनके साथ अनुमंडल पदाधिकारी (सदर) उत्कर्ष कुमार, अपर जिला दंडाधिकारी (विधि व्यवस्था) राजेश्वर नाथ आलोक, उप निर्वाचन पदाधिकारी रांची विवेक कुमार सुमन, सभी निर्वाची पदाधिकारी, ईवीएम नोडल पदाधिकारी और अन्य संबंधित अधिकारी भी उपस्थित थे।

मतगणना स्थल पर की गई व्यवस्थाओं का अवलोकन

जिला निर्वाचन पदाधिकारी वरुण रंजन ने पंडरा में स्थित वोटिंग काउंटिंग सेंटर और वज्रगृह परिसर का गहन निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि मतगणना केंद्र पर सभी आवश्यक व्यवस्थाएं दुरुस्त रहें। इसके साथ ही स्ट्रांग रूम में ईवीएम के सुरक्षित रख-रखाव की समीक्षा की गई। उन्होंने काउंटिंग कक्ष, पोलिंग पार्टी के मार्ग, पार्किंग व्यवस्था, और अन्य आवश्यक सेवाओं का भी जायजा लिया।

7th Pay Commission: कर्मचारियों को दिवाली से पहले बड़ा तोहफा, 4% डीए वृद्धि का ऐलान

स्ट्रांग रूम और सुरक्षा व्यवस्था का निर्देश

निरीक्षण के दौरान वरुण रंजन ने स्ट्रांग रूम में ईवीएम की सुरक्षा और रख-रखाव पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया। साथ ही, उन्होंने मतगणना के दौरान स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत करने के लिए सीसीटीवी कैमरों की स्थिति की जांच की और उन्हें हर समय सक्रिय रखने का निर्देश दिया। इसके अतिरिक्त, मतगणना स्थल पर पार्किंग, पेयजल, और सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की भी व्यवस्था सुनिश्चित की गई।

Jharkhand Assembly Election 2024 Date: दो चरणों में होगा मतदान, जानें पूरी जानकारी

चुनाव कर्मियों के लिए विशेष व्यवस्था

मतगणना स्थल पर चुनाव में तैनात कर्मचारियों और सुरक्षाकर्मियों के लिए भोजन और शौचालय की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए गए। इसके अलावा, चुनाव कार्य के दौरान पंडाल और अन्य आवश्यक सुविधाओं की स्थिति का भी निरीक्षण किया गया।

रामगढ़ में विधानसभा निर्वाचन 2024 के लिए मतदाता जागरूकता बैठक, 18+ युवाओं को किया जाएगा प्रेरित

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

निर्वाचन प्रक्रिया में पारदर्शिता का प्रयास

इस निरीक्षण का मुख्य उद्देश्य यह सुनिश्चित करना था कि विधानसभा चुनाव 2024 की मतगणना के दौरान कोई भी खामी न रहे और सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से संचालित हों। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि मतगणना के दौरान हर प्रक्रिया पारदर्शी और नियमों के अनुसार हो, जिससे निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *