Headlines

Assembly Elections 2024: बैंकों की निगरानी से धन के दुरुपयोग पर लगेगी लगाम, जानें उपायुक्त के निर्देश

Ramgarh Deputy Commissioner held a meeting with bank managers of the district regarding assembly elections
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रामगढ़: आगामी विधानसभा आम निर्वाचन 2024 के संदर्भ में गुरुवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त चंदन कुमार ने जिले के सभी बैंकों के शाखा प्रबंधकों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की। यह बैठक समाहरणालय सभाकक्ष में आयोजित की गई, जिसका उद्देश्य चुनाव प्रक्रिया के दौरान बैंकों की भूमिका और जिम्मेदारियों को स्पष्ट करना था। उपायुक्त ने बैंकों के शाखा प्रबंधकों को चुनावी सीजन में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए।

इलेक्शन सीजन मैनेजमेंट सिस्टम की जानकारी

बैठक के दौरान उपायुक्त चंदन कुमार ने सभी शाखा प्रबंधकों को निर्देशित किया कि वे अपने कैशियरों के साथ बैठक कर इलेक्शन सीजन मैनेजमेंट सिस्टम (Election Season Management System) के बारे में विस्तार से जानकारी दें। यह सिस्टम चुनाव के दौरान संदिग्ध वित्तीय गतिविधियों की निगरानी के लिए महत्वपूर्ण है। उपायुक्त ने कहा कि बैंकों को ऐसे खातों पर कड़ी नजर रखनी होगी जिनमें संदिग्ध लेनदेन हो सकता है, और ऐसी किसी भी गतिविधि की जानकारी तुरंत संबंधित अधिकारियों को देनी होगी।

कैबिनेट ने रबी फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) में वृद्धि को दी मंजूरी

चुनाव से जुड़े बैंक खातों की सुविधा

उपायुक्त चंदन कुमार ने इस बात पर भी जोर दिया कि चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों द्वारा खोले जाने वाले बैंक खातों को सहूलियत के साथ खोला जाए। उन्होंने बैंकों से प्रत्याशियों को किसी प्रकार की कठिनाई न होने देने की अपील की, ताकि चुनावी प्रक्रिया सुचारू रूप से चल सके। इसके साथ ही, प्रत्याशियों के खाते को समय पर खोलने और उसमें ट्रांजैक्शन की निगरानी भी करने की आवश्यकता पर बल दिया गया।

DA Hike: दिवाली से पहले कर्मचारियों और पेंशनर्स को बड़ा तोहफा! DA में 4% तक की वृद्धि, जानें कितनी बढ़ेगी सैलरी और पेंशन

इलेक्शन सीजर मैनेजमेंट सिस्टम पर विस्तृत जानकारी

उप निर्वाचन पदाधिकारी रविंद्र कुमार गुप्ता ने भी बैठक के दौरान सभी शाखा प्रबंधकों को इलेक्शन सीजर मैनेजमेंट सिस्टम की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने पीपीटी के माध्यम से इस सिस्टम की प्रक्रिया और इसके महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि कैसे बैंक अधिकारी चुनाव के दौरान वित्तीय लेनदेन की निगरानी कर सकते हैं और उन्हें किन कदमों का पालन करना चाहिए।

CSIR UGC NET Result 2024: सीएसआईआर यूजीसी नेट जून परीक्षा के नतीजे घोषित, जानें कितने उम्मीदवार हुए सफल

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बैठक में उपस्थित अधिकारी

इस महत्वपूर्ण बैठक में वरीय पदाधिकारी, मीडिया कोषांग सह जिला जनसंपर्क पदाधिकारी रामगढ़, जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक, और जिले के सभी बैंकों के शाखा प्रबंधक उपस्थित थे। बैठक में सभी उपस्थित अधिकारियों को चुनाव प्रक्रिया में बैंकों की भूमिका और उनकी जिम्मेदारियों के बारे में विस्तार से अवगत कराया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *