Headlines

रामगढ़ पुलिस का बड़ा एक्शन, गोला में 536 बोतल अवैध शराब जब्त, दुकानदार गिरफ्तार

Big action by Ramgarh Police, 536 bottles of illegal liquor seized in Gola, shopkeeper arrested
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रामगढ़: गोला थाना अंतर्गत घाघरा टोला, तोपसार में सोमवार को एक किराना दुकान से अवैध रूप से बेची जा रही 536 बोतल विदेशी शराब की बरामदगी हुई। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर की गई छापेमारी के दौरान दुकान के मालिक शिवा बेदिया को गिरफ्तार किया। इस कार्रवाई से इलाके में अवैध शराब बिक्री के खिलाफ एक बड़ा कदम उठाया गया है।

गुप्त सूचना पर हुई कार्रवाई

इस संबंध में रामगढ़ के पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने एक प्रेस कांफ्रेंस में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि घाघरा टोला, तोपसारा निवासी शिवा बेदिया द्वारा अपने किराना दुकान में अवैध रूप से विदेशी शराब बेचे जाने की सूचना प्राप्त हुई थी। इसके आधार पर पुलिस ने दुकान पर छापा मारा। जैसे ही पुलिस वहां पहुंची, शिवा बेदिया भागने की कोशिश करने लगा, लेकिन सशस्त्र बलों ने उसे धर दबोचा।

जेएम कॉलेज में मारवाड़ी युवा मंच का रक्तदान शिविर, 20 रक्तवीरों ने किया रक्तदान

शराब की जब्ती और जांच

पुलिस ने शिवा बेदिया के किराना दुकान और घर की गहन तलाशी ली, जिसके दौरान 536 बोतल अवैध विदेशी शराब बरामद हुई। जब पुलिस ने शराब की वैधता से जुड़े दस्तावेजों की मांग की, तो शिवा बेदिया कोई भी वैध कागजात उपलब्ध नहीं कर सका। इस पर पुलिस ने शराब जब्त करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस संस्मरण दिवस: झारखंड के शहीदों को सलामी, डीजीपी ने किया सम्मान

अंतर्राज्यीय चेकपोस्ट पर भी पकड़ी गई अवैध शराब

इसके अलावा, पुलिस अधीक्षक ने बरलंगा थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक अंतर्राज्यीय चेकपोस्ट पर हुई एक और कार्रवाई के बारे में भी जानकारी दी। इस दौरान ऑटो से 96 केन बीयर बरामद की गई, और आरोपी ओम पोद्दार को गिरफ्तार किया गया। यह कार्रवाई आदर्श आचार संहिता के तहत चल रहे वाहन जांच अभियान का हिस्सा थी, जिसे विधानसभा चुनावों के मद्देनजर सख्ती से लागू किया जा रहा है।

रामगढ़: अंतर्राज्यीय चेकपोस्ट पर 96 केन बीयर जब्त, एक गिरफ्तार

शराब की तस्करी पर कड़ा रुख

झारखंड पुलिस ने अवैध शराब के व्यापार और तस्करी के खिलाफ कड़े कदम उठाए हैं। रामगढ़ में इस तरह की ताबड़तोड़ कार्रवाई यह संकेत देती है कि पुलिस अवैध शराब की बिक्री और तस्करी को रोकने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। गुप्त सूचनाओं के आधार पर की जाने वाली छापेमारी से यह स्पष्ट होता है कि कानून व्यवस्था को मजबूत करने की दिशा में पुलिस बल लगातार सक्रिय है।

आदिवासी पीड़ा की सशक्त आवाज प्रो. नीतिशा खलखो को मिला सावित्रीबाई फुले सम्मान

आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेजा गया

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि शिवा बेदिया और ओम पोद्दार दोनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। पुलिस दोनों मामलों की आगे की जांच कर रही है ताकि इस तस्करी नेटवर्क के अन्य हिस्सेदारों का भी पता लगाया जा सके।

विधानसभा चुनाव 2024: आजसू ने कर दी 8 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

जनता से अपील

पुलिस ने आम जनता से अपील की है कि वे अवैध गतिविधियों की सूचना देने में संकोच न करें। पुलिस हर संभव कार्रवाई करेगी ताकि ऐसे गैरकानूनी कार्यों को रोका जा सके और समाज को सुरक्षित और शांतिपूर्ण बनाया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *