Blood Donation Camp: वाईबीएन विश्वविद्यालय में एनएसएस ने लगाया रक्तदान शिविर

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Blood Donation Camp: वाईबीएन विश्वविद्यालय के परिसर में बुधवार को एनएसएस विंग और सैमफोर्ड अस्पताल के संयुक्त प्रयास से एक रक्तदान शिविर का आयोजन हुआ। इस शिविर में विश्वविद्यालय के छात्रों, शिक्षकों और स्टाफ ने सक्रिय भागीदारी दिखाई।

रक्तदान के दौरान 23 यूनिट से अधिक रक्त एकत्रित किया गया। इसके अतिरिक्त, रक्तदान करने वालों की स्वास्थ्य जांच भी की गई। शिविर में उपस्थित लोगों को स्वास्थ्य संबंधी परामर्श भी प्रदान किया गया। इस आयोजन ने समाज में रक्तदान के महत्व को उजागर किया।

Blood Donation Camp

रक्तदान शिविर के दौरान, विश्वविद्यालय के कुलपति रामजी यादव ने कहा कि रक्तदान एक अत्यंत महत्वपूर्ण कार्य है जो कई जीवन बचाने में मदद करता है। उन्होंने रक्तदाताओं की सराहना की और उनके योगदान के लिए उन्हें धन्यवाद कहा।

Chaukidar Bahaali 2024: रामगढ़, चौकीदार बहाली शारीरिक दक्षता परीक्षा का डीसी ने किया निरीक्षण

कुलपति ने भविष्य में इस तरह के आयोजन निरंतर होते रहने का भी आश्वासन दिया। उनके मुताबिक, इस प्रकार के कार्यक्रम समाज में सकारात्मक बदलाव लाते हैं और लोगों को प्रेरित करते हैं। उन्होंने रक्तदान के महत्व को रेखांकित करते हुए इसे एक महान सेवा कार्य बताया। कुलपति ने सभी को प्रोत्साहित किया कि वे इस नेक कार्य में भाग लें और समाज के उत्थान में अपना योगदान दें।

शिविर को सफल बनाने में इनका रहा अहम योगदान

Blood Donation Camp: वाईबीएन विश्वविद्यालय के सलाहकार डॉ. सुधीर यादव और शिक्षाविद निदेशक प्रो. डॉ. आर. के. मिश्रा ने शिविर की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। डीन एकेडमिक डॉ. अर्पणा शर्मा और डीन छात्र कल्याण डॉ. आरती गुप्ता ने भी इसे सफल बनाने में योगदान दिया।

Navodaya Class 6th Admission 2025-26: नवोदय विद्यालय में एडमिशन का सुनहरा मौका, क्लास सिक्स के लिए करें आवेदन, यहां जानें डिटेल्स

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

परीक्षा नियंत्रक डॉ. श्रवण कुमार सिंह तथा डीन रिसर्च डॉ. रवि भूषण ने अपनी अहम भूमिका निभाई। डीन नर्सिंग डॉ. सुमति संजय तिवारी, डॉ. अंजनी कुमार सिंह और डॉ. संजय कुमार ने भी महत्वपूर्ण योगदान किया। इसके अलावा, डॉ. आभा नूतन कुजूर और देब्रता गांगुली ने भी अपनी सेवाएं प्रदान की। एन. एस. एस. समन्वयक कौशल किशोर का भी इस सफल आयोजन में विशेष योगदान रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *