रामगढ़: सीसीएल आदर्श क्षेत्रीय चिकित्सालय भुरकुंडा में रक्तदान शिविर का आयोजन

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रामगढ़: सतर्कता जागरूकता अभियान के तहत एक स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन सीसीएल आदर्श क्षेत्रीय चिकित्सालय भुरकुंडा में गुरुवार को किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन बरका सयाल के महाप्रबंधक अजय सिंह ने फिता काटकर किया। इस शिविर में 20 लोगों ने स्वेच्छा से रक्तदान किया। महाप्रबंधक अजय सिंह ने रक्तदाताओं को प्रशस्ति पत्र और नाश्ता देकर उनका सम्मान किया।

सीसीएल बरका सयाल जीएम अजय सिंह का संबोधन

महाप्रबंधक अजय सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि यह स्वैच्छिक रक्तदान शिविर केन्द्रीय सतर्कता आयोग के गाइडलाइन्स के आधार पर आयोजित किया गया है। उन्होंने कहा कि रक्तदान महादान है, जिससे कई अनमोल जिंदगियां बचाई जा सकती हैं। इस अवसर पर उन्होंने रक्तदाताओं के योगदान की सराहना की और कहा कि इस तरह के कार्यक्रम समाज के लिए अत्यंत आवश्यक हैं।

Sauchalay Yojana Registration 2024: शौचालय बनवाने के लिए मिल रहा है 12,000 रुपए, यहां से जानें आवेदन की पूरी जानकारी

डॉक्टर्स और स्टाफ का योगदान

इस शिविर में सीसीएल हॉस्पिटल गांधीनगर की डॉक्टर्स की टीम ने भाग लिया, जिसमें डॉ. श्रीमोई मुखर्जी, डॉ. मोहना मंडल, मोहनलाल, अजय कुमार झा, लाल मोहन मुंडा, प्रिया कुमारी और होनी कुमारी शामिल थे। इनके साथ आदर्श चिकित्सालय भुरकुंडा के डॉक्टर्स जैसे डॉ. नदीम अनवर, डॉ. मंसूर आफताब, डॉ. रिया और फारूख रजा ने भी अपनी सेवाएं दीं।

CCL Bharti 2024: सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड में 1180 अप्रेंटिस पदों पर निकली नौकरी, ऐसे करें आवेदन

कार्यक्रम की सफलता में योगदान

शिविर की सफलता में सीसीएल बरका-सयाल एसओपी अजय कुमार, बिरसा परियोजना के पदाधिकारी डी. शिवादास, मैनेजर उरीमारी पी.के. सेनगुप्ता, एरिया फाइनेंस मैनेजर अंबुज कुमार, सीएमएस गांधीनगर सीसीएल अस्पताल रत्नेश जैन, विनित अरोड़ा और क्षेत्रीय चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अनूप टोप्पो का भी महत्वपूर्ण योगदान रहा। इसके अलावा, सीएसआर विभाग के रोमित डेढ़गवे, केदार राम, संजय मिश्रा, अनिल सिंह, शशि दुसाध और लक्की सिंह भी कार्यक्रम में शामिल रहे।

PMEGP Loan Yojana 2024: बेरोजगारी से छुटकारा पाकर अपना बिजनेस शुरू करें, साथ ही मिलेगा 35% सब्सिडी

रक्तदान की महत्ता

इस अवसर पर महाप्रबंधक ने कहा कि रक्तदान के माध्यम से जरूरतमंदों की मदद की जा सकती है। उन्होंने बताया कि शिविर में संग्रहित रक्त को सीसीएल हॉस्पिटल गांधीनगर में जमा किया जाएगा, जिससे जरूरत पड़ने पर रक्त की आपूर्ति की जा सकेगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इस तरह के आयोजन सामाजिक उत्तरदायित्व के प्रति हमारे दायित्वों को दर्शाते हैं और समाज में जागरूकता फैलाने का एक सशक्त माध्यम हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *