Headlines

धनबाद में मुख्यमंत्री ने 36,996 लाभुकों को जॉब ऑफर लेटर वितरित किया

Chief Minister distributed job offer letters to 36,996 beneficiaries in Dhanbad.
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

धनबाद: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोमवार को धनबाद के बलियापुर स्थित हवाई पट्टी पर आयोजित एक भव्य कार्यक्रम में जॉब ऑफर लेटर सह रोज़गार प्रोत्साहन एवं परिवहन भत्ता वितरण समारोह का आयोजन किया। इस समारोह में 36,996 लाभुकों को जॉब ऑफर लेटर प्रदान किया गया, जिसमें 22,399 युवतियां, 14,593 युवा और 04 ट्रांसजेंडर शामिल थे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने 178 करोड़ रुपये से अधिक की योजनाओं का तोहफा दिया, जिसमें 129 करोड़ की लागत से 133 योजनाओं की आधारशिला रखी गई और 84 योजनाओं का उद्घाटन किया गया।

मुख्यमंत्री को दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर

समारोह की शुरुआत में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का आगमन हुआ, जहां उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। धनबाद के उपायुक्त ने बुके और प्रतीक चिन्ह देकर उनका स्वागत किया। इस अवसर पर धनबाद की प्रमुख हस्तियां और मंत्रीगण भी उपस्थित रहे।

रामगढ़ में डिस्ट्रिक्ट डेवलपमेंट कोऑर्डिनेशन एंड मॉनिटरिंग कमेटी (दिशा) की बैठक संपन्न

श्रम विभाग की ओर से रोजगार और शिक्षा की नई पहल

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि राज्य के युवाओं को श्रम विभाग के माध्यम से रोजगार उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने घोषणा की कि अब 24 जिलों में श्रम-आवासीय विद्यालय स्थापित किए जाएंगे, जहां गरीब और पिछड़े वर्ग के बच्चों को निःशुल्क शिक्षा दी जाएगी। इन विद्यालयों का निर्माण अगले वर्ष से शुरू किया जाएगा।

7th Pay Commission: इस दिवाली पर सरकार की शानदार सौगात,  4% DA बढ़ोतरी और मोटा बोनस

युवाओं को देश-विदेश में रोजगार के अवसर

मुख्यमंत्री ने बताया कि सरकार के **श्रम विभाग के ट्रेनिंग सेंटर** के माध्यम से युवाओं को हुनरमंद बनाया गया है, जिससे उन्हें देश और विदेश की कंपनियों में रोजगार के अवसर मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि कई युवा आज विदेशों में भी रोजगार प्राप्त कर रहे हैं, जो पहले स्थानीय उद्योगों में कार्यरत थे।

भुरकुंडा पंचायत में मोबाइल डेमोंस्ट्रेशन वैन से वोटरों को मिला मतदान का प्रशिक्षण

प्रमुख योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन

समारोह के दौरान, मुख्यमंत्री ने 129 करोड़ रुपये की लागत से 133 योजनाओं की आधारशिला रखी और 84 योजनाओं का उद्घाटन किया। इन योजनाओं से धनबाद और इसके आस-पास के क्षेत्रों के विकास में तेजी आने की उम्मीद है।

रामगढ़: बेदिया विकास परिषद का पतरातू प्रखंड सम्मेलन संपन्न, शिक्षा और संस्कृति के संरक्षण पर जोर

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

विशिष्ट अतिथियों की उपस्थिति

इस समारोह में राज्य के मंत्रीसत्यानंद भोक्ता, इरफान असारी, विधायक मथुरा महतो, विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह, पूर्व विधायक फूलचंद मंडल सहित कई वरिष्ठ अधिकारी और जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *