मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने 365 सामुदायिक स्वास्थ्य पदाधिकारियों को सौंपा नियुक्ति पत्र

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रांची: झारखंड मंत्रालय में आयोजित एक समारोह के दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गुरुवार को अनुबंध आधारित 365 सामुदायिक स्वास्थ्य पदाधिकारियों (CHO) को नियुक्ति पत्र सौंपा।

इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता भी उपस्थित रहे। यह नियुक्ति राज्य के स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है। मुख्यमंत्री ने सभी नए नियुक्त पदाधिकारियों को शुभकामनाएं दीं और उन्हें बेहतर स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने की दिशा में समर्पित रहने के लिए प्रेरित किया।

स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के लिए सरकार की प्रतिबद्धता

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि राज्य सरकार की प्राथमिकता है कि मानव संसाधन को बढ़ाकर जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं। उन्होंने बताया कि राज्य में विभिन्न चिकित्सा पदों पर नियुक्तियां की जा रही हैं, जिसमें पशु चिकित्सकों, चिकित्सा पदाधिकारियों, लैब असिस्टेंट, और पहली बार फॉरेंसिक लैब के लिए साइंटिस्ट की भी नियुक्ति शामिल है। इसके अलावा, आयुष चिकित्सकों, दंत चिकित्सकों और ए ग्रेड नर्सों की नियुक्ति भी की गई है। इन सभी प्रयासों का उद्देश्य राज्य के स्वास्थ्य ढांचे को मजबूत बनाना है, ताकि हर नागरिक को समय पर और गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं मिल सकें।

राष्ट्रीय खेल दिवस पर रामगढ़ में जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन, गांधी स्कूल ने दिखाया दम

कोरोना महामारी के दौरान नियुक्तियों की महत्वपूर्ण भूमिका

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि कोरोना महामारी के दौरान राज्य ने कई चुनौतियों का सामना किया है। इसके बावजूद, सरकार ने कृषि पदाधिकारी, हॉर्टिकल्चर में पदाधिकारी, पंचायत समिति सचिव, लिपिक, लेखा पदाधिकारी, टीचर, जूनियर इंजीनियर, और सहायक इंजीनियर जैसे विभिन्न पदों पर नियुक्तियां की हैं। यह साबित करता है कि राज्य सरकार ने कठिन समय में भी मानव संसाधन को बढ़ाने के प्रयासों को नहीं रोका।

उरीमारी के शांति निकेतन विद्यालय में 208 बच्चों को दी गई फाइलेरिया की दवा, सहिया दीदियों ने किया जागरूक

स्वास्थ्य व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने की योजना

सरकार ने स्वास्थ्य व्यवस्था को और मजबूत करने के लिए एक विस्तृत कार्य योजना बनाई है। मुख्यमंत्री ने बताया कि इस योजना के तहत राज्य के हर कोने में सुदृढ़ स्वास्थ्य व्यवस्था स्थापित की जाएगी। सरकार का उद्देश्य है कि प्रत्येक नागरिक को आसानी से और समय पर चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं।

धनबाद में स्कूली बच्चों के वाहन चलाने के खिलाफ विशेष अभियान, 16 वाहन जब्त

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

भविष्य की योजनाएं और चुनौतियां

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर सरकार की योजना अभी भी जारी है और आने वाले समय में और भी नियुक्तियां की जाएंगी। इसके साथ ही, उन्होंने नए नियुक्त पदाधिकारियों से अपील की कि वे पूरी निष्ठा और समर्पण के साथ अपने कर्तव्यों का पालन करें, ताकि राज्य में बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं सुनिश्चित की जा सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *