Headlines

धनबाद में पुलिस मुख्यालय में क्राइम मीटिंग आयोजित, दुर्गा पूजा के लिए विशेष सुरक्षा निर्देश

Crime meeting organized at Police Headquarters in Dhanbad, special security instructions for Durga Puja
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

धनबाद: शनिवार को समाहरणालय स्थित पुलिस मुख्यालय के सभागार में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) हृदीप पी. जनार्दनन की अध्यक्षता में क्राइम मीटिंग का आयोजन किया गया। इस बैठक में जिले के सभी थाना प्रभारी, एसपी और अन्य पुलिस अधिकारियों ने हिस्सा लिया। बैठक में लंबित कांडों की समीक्षा, अपराध नियंत्रण, और दुर्गा पूजा के दौरान सुरक्षा व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया गया।

लंबित मामलों की समीक्षा और अपराध नियंत्रण

बैठक की शुरुआत लंबित मामलों की समीक्षा से हुई, जिसमें एसएसपी जनार्दनन ने सभी थाना प्रभारियों को मामलों के अनुसंधान में तेजी लाने का निर्देश दिया। उन्होंने जिले में चल रही आपराधिक गतिविधियों पर निगरानी रखते हुए अपराध नियंत्रण और विधि व्यवस्था बनाए रखने पर जोर दिया। इसके साथ ही फरार अपराधियों की गिरफ्तारी और अवैध गतिविधियों पर भी सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए।

Flipkart Big Billion Days: टॉप 11 डील्स जिनसे आप घर लाएं सस्ते में बेस्ट प्रोडक्ट्स

दुर्गा पूजा के लिए विशेष सुरक्षा निर्देश

आगामी दुर्गा पूजा के दौरान सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एसएसपी ने थाना प्रभारियों को खास निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी थाना क्षेत्रों में शांति समिति की बैठकें आयोजित की जाएं और पूजा पंडालों में सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद किया जाए। पूजा पंडालों का भौतिक निरीक्षण कर समिति के सदस्यों के साथ समन्वय स्थापित करने पर विशेष जोर दिया गया।

DA Arrears Latest Update: केंद्र सरकार के 18 महीने के रुके महंगाई भत्ते पर जल्द आएगा फैसला, जानें क्या है अपडेट

असामाजिक तत्वों पर विशेष नजर

एसएसपी ने निर्देश दिया कि पूजा के दौरान असमाजिक तत्वों और शरारती गतिविधियों पर कड़ी नजर रखी जाए। खासकर छेड़खानी और छीनतई जैसी घटनाओं को रोकने के लिए सुरक्षा व्यवस्था और वॉलिंटियर की तैनाती सुनिश्चित की जाए। सभी पूजा स्थलों और मेलों में सीसीटीवी कैमरों की अनिवार्यता पर भी जोर दिया गया, ताकि किसी भी अप्रिय घटना से बचा जा सके।

पतरातू थाना में दुर्गा पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक, सुरक्षा और यातायात प्रबंधन पर जोर

नशे में वाहन चलाने और अवैध गतिविधियों पर कार्रवाई

बैठक में यह भी तय किया गया कि दुर्गा पूजा के दौरान नशे में वाहन चलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। एसएसपी ने अवैध शराब और मादक पदार्थों की तस्करी पर प्रभावी रोक लगाने के लिए भी अधिकारियों को निर्देश दिए।

पाली में 29 सितंबर को आयोजित होगा बेदिया विकास परिषद का पतरातू प्रखंड सम्मेलन

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

अन्य उपस्थित अधिकारी

इस क्राइम मीटिंग में सिटी एसपी अजीत कुमार, ग्रामीण एसपी कपील चौधरी, डीएसपी, एसडीपीओ, इंस्पेक्टर और जिले के सभी थाना और ओपी प्रभारी मौजूद रहे। सभी अधिकारियों को जिम्मेदारियों का सही ढंग से निर्वहन करने और जिले में शांति और सुरक्षा बनाए रखने के निर्देश दिए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *