CUET UG Result 2024: एनटीए कर सकता है इस तारीख तक सीयूईटी यूजी परीक्षा परिणाम की घोषणा

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

CUET UG Result 2024: 10 जुलाई को, यूजीसी के अध्यक्ष एम जगदीश कुमार ने बताया कि कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी) यूजी 2024 परीक्षा के परिणाम की घोषणा जल्द ही की जाएगी। इसके परिणाम उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट exams.nta.ac.in/CUET-UG/ पर देखे जा सकेंगे।

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) जल्द ही सीयूईटी यूजी 2024 के परिणाम घोषित कर सकती है। एनटीए ने अभी तक परिणाम की घोषणा की तारीख और समय नहीं की है। परीक्षा परिणाम जारी होने पर, उम्मीदवार एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट cuetug.ntaonline.in पर जाकर अपना परिणाम देख सकेंगे।

CUET UG Result 2024: देखें परिणाम से जुड़े लेटेस्ट अपडेट

यूजीसी के मुख्य एम जगदीश कुमार ने बताया कि एनटीए त्वरित परिणाम घोषित करने के लिए काम कर रही है। सीयूईटी यूजी के उत्तर कुंजी को 7 जुलाई को जारी किया गया था और उम्मीदवारों को 9 जुलाई तक आपत्तियां दर्ज करने का मौका दिया गया था। अब एनटीए त्वरित परिणाम घोषित करने की तैयारी में है।

एनटीए ने यह भी घोषणा की है कि यदि किसी छात्र द्वारा परीक्षा के संचालन में कोई भी शिकायत साबित होती है, तो 15 से 19 जुलाई के बीच सीयूईटी यूजी के लिए दोबारा परीक्षा आयोजित की जाएगी। एनटीए ने इस घोषणा को नीट यूजी 2024 के परिणाम के विवादों के बाद एक महीने से अधिक समय बाद किया है।

जानें कब आयोजित हुई थी परीक्षा

वर्ष 2024 में, सीयूईटी परीक्षा 15, 16, 17, 18, 21, 22, 24 और 29 मई को भारत के 379 शहरों में विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी, जिसमें 26 शहरों के परीक्षा केंद्र भी शामिल थे। इस वर्ष, 261 सेंट्रल, स्टेट, डीम्ड और प्राइवेट विश्वविद्यालयों में स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश पाने के लिए 13.4 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन किया था।

CUET UG Result 2024: ऐसे चेक करें परिणाम

·  Exams.nta.ac.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

·  होमपेज पर संबंधित लिंक पर क्लिक करें।

·  अपने रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्मतिथि और अन्य डिटेल्स का उपयोग करके लॉगिन करें, अगर आप री डायरेक्ट होते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

·  परिणाम की जाँच करें और इसे अगले उपयोग के लिए सुरक्षित रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *