रामगढ़ में दत्तोपंत ठेंगड़ी रोजगार मेले का आयोजन, 205 युवाओं का हुआ चयन

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रामगढ़: झारखंड सरकार के श्रम, नियोजन, प्रशिक्षण एवं कौशल विकास विभाग के तहत दत्तोपंत ठेंगड़ी रोजगार मेला 2024 का आयोजन गुरुवार को छावनी परिषद् फुटबॉल मैदान में हुआ। इस रोजगार मेले का उद्देश्य बेरोजगार युवक-युवतियों को निजी क्षेत्र में रोजगार के अवसर प्रदान करना था।

मेले का उद्घाटन और मुख्य अतिथि

मेले का शुभारंभ श्रम अधीक्षक रामगढ़, अभीषेक वर्मा और जिला नियोजन-सह-कौशल पदाधिकारी, मनोज मंजीत ने दीप प्रज्जवलित कर किया। कार्यक्रम में उपस्थित अधिकारियों ने युवाओं को रोजगार के अवसरों का लाभ उठाने के लिए प्रेरित किया।

MP Board Class 5th & 8th Exam 2025: जानिए नए एग्जाम पैटर्न और मार्किंग स्कीम

रोजगार मेला 2024 के उद्देश्य

जिला नियोजन-सह-कौशल पदाधिकारी मनोज मंजीत ने रोजगार मेले के उद्देश्य को स्पष्ट करते हुए कहा कि मेले में आए सभी युवक-युवतियां अपनी योग्यता के अनुसार नौकरी के लिए आवेदन करें। साथ ही उन्होंने सरकारी पुस्तकालय, IT लैब और अन्य सुविधाओं की जानकारी देकर युवाओं को उनके फायदे उठाने की सलाह दी।

iPhone 15 पर भारी छूट, 50,499 रुपये में मिल रहा है-Flipkart बिग बिलियन डेज सेल में धमाका

नियोजन अधिनियम का पालन

मेले में नियोजन अधिनियम 2021 का पालन करते हुए स्थानीय उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी गई। यह सुनिश्चित किया गया कि रामगढ़ जिले के निजी क्षेत्र में स्थानीय युवाओं को अधिक से अधिक रोजगार मिले।

पाताल पंचायत में बड़कागांव विधानसभा प्रत्याशी के रूप में सोहर महतो को मिला समर्थन

भाग लेने वाले प्रतिष्ठान

रोजगार मेले में कुल 18 नियोजक उपस्थित थे, जिनमें से 9 स्थानीय थे। महिंद्रा कंपनी पुणे, सुजुकी मोटर्स गुजरात, बिग शॉप रामगढ़ और अन्य प्रतिष्ठान शामिल थे। कुल मिलाकर, 2400 रिक्तियों के साथ मेले में युवाओं को रोजगार के अवसर दिए गए।

DA Hike Update को लेकर केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, DA में तीन फ़ीसदी का इजाफा

चयन और शॉर्टलिस्टिंग

मेले में कुल 205 युवक-युवतियों का विभिन्न प्रतिष्ठानों में चयन किया गया, जबकि 253 उम्मीदवारों को अगले चरण के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया। 20 युवाओं को मौके पर ही नियुक्ति पत्र प्रदान किए गए।

मेले में योगदान देने वाले

इस आयोजन में बिनोद कुमार सिंह, संजय कुमार, नरेश कुमार, जितेंद्र कुमार, बबलू कुमार, और अन्य अधिकारियों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

यह रोजगार मेला राज्य के बेरोजगार युवाओं को निजी क्षेत्र में रोजगार के अवसर प्रदान करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम साबित हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *