Headlines

रामगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए डीसी ने की व्यापारियों से अपील, मतदान के दिन अवकाश और छूट की योजना

DC appeals to traders for assembly elections in Ramgarh, plans for holiday and relaxation on polling day
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रामगढ़: आगामी विधानसभा चुनावों को निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के उद्देश्य से जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त चंदन कुमार ने सोमवार को रामगढ़ के समाहरणालय में चेंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की। इस बैठक में चुनाव के दौरान मतदान में जनता की अधिकतम भागीदारी सुनिश्चित करने के उपायों पर चर्चा की गई।

चेंबर ऑफ कॉमर्स से की गई अपील

बैठक के दौरान उपायुक्त चंदन कुमार ने चेंबर ऑफ कॉमर्स के सभी सदस्यों से यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि रामगढ़ जिले के अंतर्गत सभी प्रतिष्ठानों में काम करने वाले कर्मियों को मतदान के दिन अवकाश दिया जाए। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि यदि किसी प्रतिष्ठान द्वारा इस निर्देश का पालन नहीं किया गया, तो लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 135 B के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

उपायुक्त ने इस मौके पर चेंबर ऑफ कॉमर्स के सदस्यों से अपील करते हुए कहा कि वे अपने प्रतिष्ठानों में काम करने वाले कर्मचारियों को मतदान के प्रति जागरूक करें और इस कार्य में पूरी सक्रियता से भाग लें।

रामगढ़ पुलिस का बड़ा एक्शन, गोला में 536 बोतल अवैध शराब जब्त, दुकानदार गिरफ्तार

प्रतिष्ठानों में विशेष छूट देने की अपील

उपायुक्त ने जिले के सभी दुकानदारों, कारखानों और व्यापारिक प्रतिष्ठानों से भी अपील की कि वे मतदान के दिन अपने ग्राहकों को प्रेरित करें। उन्होंने सुझाव दिया कि प्रतिष्ठान मतदान के दिन ग्राहकों को मतदान करने के लिए प्रोत्साहित करते हुए उन्हें आकर्षक छूट देने की योजना बनाएं। यह कदम मतदान के प्रति जनता में जागरूकता बढ़ाने के लिए एक रचनात्मक तरीका हो सकता है।

जेएम कॉलेज में मारवाड़ी युवा मंच का रक्तदान शिविर, 20 रक्तवीरों ने किया रक्तदान

स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरूकता

बैठक के दौरान, उपायुक्त चंदन कुमार ने स्वीप (Systematic Voters’ Education and Electoral Participation) के तहत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम को भी बढ़ावा दिया। इस उद्देश्य से, समाहरणालय सभागार में मतदान तिथि अंकित मोबाइल स्टीकर और वाहन स्टीकर का लोकार्पण किया गया। यह स्टीकर मतदाताओं को मतदान की तिथि की जानकारी देने के साथ ही उन्हें जागरूक करने में मदद करेंगे।

पुलिस संस्मरण दिवस: झारखंड के शहीदों को सलामी, डीजीपी ने किया सम्मान

निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के कदम

जिला प्रशासन द्वारा उठाए गए ये कदम यह सुनिश्चित करने की दिशा में हैं कि सभी नागरिक, विशेषकर जिले में काम करने वाले कर्मचारी और व्यापारी, अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें। चेंबर ऑफ कॉमर्स के साथ इस बैठक का उद्देश्य जिले के व्यापारिक समुदाय को भी चुनावी प्रक्रिया में सक्रिय रूप से शामिल करना और मतदाताओं को प्रेरित करना था।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

उपायुक्त ने इस दौरान चुनाव के दिन शांतिपूर्ण वातावरण बनाए रखने और किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना को रोकने के लिए प्रशासन की पूरी तैयारी का आश्वासन दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *