आजसू केंद्रीय कमेटी की बैठक में बेरोजगारी, जन जागरण और नवनिर्माण संकल्प यात्रा की विस्तृत रूपरेखा पर चर्चा

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रांची: आजसू पार्टी ने राज्य में जवाबदेह राजनीति को स्थापित करने का संकल्प लिया है। पार्टी अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो के नेतृत्व में हरमू स्थित केंद्रीय कार्यालय में आयोजित एक बैठक में इस विषय पर गहन चर्चा की गई। बैठक में पार्टी के केंद्रीय प्रधान महासचिव, केंद्रीय उपाध्यक्ष, विधानसभा प्रभारी, जिला अध्यक्ष और अन्य अनुषंगी इकाई के प्रमुख पदाधिकारी उपस्थित थे।

भावी कार्यक्रमों की रूपरेखा और दायित्वों का बंटवारा

बैठक के दौरान पार्टी के आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की गई। सुदेश कुमार महतो ने उपस्थित पदाधिकारियों को विभिन्न कार्यक्रमों के लिए जिम्मेदारियाँ सौंपी और सभी को जनता से जुड़े रहने की सलाह दी। उन्होंने स्पष्ट किया कि राज्य की जनता के मुद्दों को लेकर पार्टी आगे बढ़ेगी और आगामी कार्यक्रमों को सफल बनाने के लिए कार्यकर्ताओं को सक्रिय भूमिका निभानी होगी।

Kerala University Third Semester Results 2024: जानिए कैसे देखें और डाउनलोड करें अपने एमए, बीए, और बीएससी के परिणाम

बेरोजगारी के मुद्दे पर पार्टी का जोर

सुदेश कुमार महतो ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि वर्तमान सरकार ने अपने वादों को पूरा नहीं किया है, जिससे सबसे अधिक नुकसान युवाओं को हुआ है। उन्होंने घोषणा की कि पार्टी बेरोजगारी के मुद्दे को प्रमुखता से उठाएगी और इसके लिए 24 अगस्त से राज्य के प्रत्येक प्रखंड में डोर टू डोर अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान के तहत युवाओं से उनकी बेरोजगारी से संबंधित जानकारी एकत्रित की जाएगी। यह डेटा ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यमों से एकत्र किया जाएगा, जो बाद में सरकार के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा।

Namo Shetkari Yojana 4th Installment: किसानों के लिए ख़ुशी की खबर, इस दिन जारी हो रही है चौथी क़िस्त, जल्दी देखें

नवनिर्माण संकल्प सभा और संकल्प यात्रा

आजसू पार्टी 8 सितंबर को रांची में “नवनिर्माण संकल्प सभा” का आयोजन करेगी। इस सभा में राज्यभर के शिक्षित बेरोजगार युवाओं का डेटा सरकार के सामने रखा जाएगा और सरकार के नीतिगत वादों पर चर्चा की जाएगी। इसके साथ ही, 9 सितंबर से सुदेश कुमार महतो राज्य के हर विधानसभा क्षेत्र में पदयात्रा करेंगे, जिसमें वे जनता से सीधे संवाद स्थापित करेंगे।

जन जागरण अभियान

राज्य में हेमंत सरकार की वादाखिलाफी और भ्रष्टाचार को उजागर करने के लिए पार्टी ने “जन जागरण अभियान” चलाने का निर्णय लिया है। यह अभियान कई चरणों में आयोजित होगा, जिसका पहला चरण 26 अगस्त से 4 सितंबर तक चलेगा। इस दौरान पार्टी के नेता अपने समर्थकों के साथ कम से कम पांच पंचायतों में पद यात्रा करेंगे और हर पंचायत में दो सभाओं को संबोधित करेंगे।

रामगढ़: ठेका मजदूरों का आंदोलन, बलकुदरा खुली खदान में काम ठप

पार्टी में शामिल हुए नए सदस्य

बैठक के दौरान विभिन्न राजनीतिक दलों से आए कार्यकर्ताओं और जनप्रतिनिधियों ने आजसू पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। कांग्रेस पार्टी के पाकुड़ जिला महासचिव अलोक जॉय पॉल के नेतृत्व में जिला सचिव संजीव पासवान, सनी तिवारी, असलम हुसैन, हाजिकुल शेख, मो. अय्यूब, सुजीत विद्यार्थी, विशु भंडारी, दिग्विजय कुमार, चनु हेम्ब्रम, चंदन हाजरा, नितिन कुमार, राहुल जैन, विवेक गोस्वामी, कार्तिक हाजरा, मुकेश सरदार, बिपेंद्र तिवारी, संजय पॉल, मोनू साहा, इमाम अंसारी, प्रदीप रजक, मृत्युंजय दास, चुटल किस्कू, चिरंजीत भास्कर समेत कई लोगों ने आजसू में शामिल होने का निर्णय लिया। इस अवसर पर सुदेश कुमार महतो ने सभी नए सदस्यों का स्वागत किया और उन्हें पार्टी की विचारधारा से अवगत कराया।

AIMA MAT Admit Card 2024: पेपर-बेस्ड और कंप्यूटर-बेस्ड टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड प्रक्रिया और परीक्षा तिथि

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

अन्य प्रमुख नेता जो बैठक में उपस्थित थे

बैठक में केंद्रीय प्रधान महासचिव रामचंद्र सहिस, महासचिव डॉ. लंबोदर महतो, केंद्रीय मुख्य प्रवक्ता डॉ. देवशरण भगत, केंद्रीय उपाध्यक्ष उमाकांत रजक, हसन अंसारी, कुशवाहा शिवपूजन मेहता, महासचिव रोशन लाल चौधरी, हरेलाल महतो, नज़रुल हसन हाशमी, यशोदा देवी, नीरू शांति भगत, अंजू महली, निर्मला भगत, पार्वती देवी, अजय सिंह, विजय कुमार साहू, खालिद खलील, काशीनाथ सिंह, राधेश्याम गोस्वामी, रामजी यादव, तिवारी महतो, अशोक गहलोत, अशोक नाग, संतोष महतो, तरुण गुप्ता, सरजीत मिर्धा, बृजमोहन कुमार, रामजी यादव, केंद्रीय प्रमुख प्रशिक्षक संजय बासु मलिक, संगठन सचिव जयपाल सिंह, एस अली और अन्य सभी प्रमुख नेता उपस्थित थे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *