कैथा के प्राचीन शिव मंदिर में सावन की चौथी सोमवारी पर खीर महाभोग का वितरण

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रामगढ़: सावन के पवित्र महीने की चौथी सोमवारी के अवसर पर कैथा स्थित प्राचीन शिव मंदिर में भव्य खीर महाभोग का वितरण और भक्तिमय सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस आयोजन में सैंकड़ों श्रद्धालुओं ने भाग लिया और भगवान शिव की पूजा-अर्चना कर प्रसाद ग्रहण किया।

सावन में शिव आराधना का महत्व

रामगढ़ विधायक सुनीता चौधरी ने मंदिर में भगवान भोलेनाथ की पूजा की और खीर महाभोग वितरण में अपना योगदान दिया। उन्होंने कहा कि सावन मास में भगवान शंकर की पूजा का विशेष महत्व है। भोलेनाथ की सच्चे मन से आराधना करने से भक्तों के कष्ट दूर होते हैं और उनका कल्याण होता है। सावन में शिव की भक्ति से जीवन में आने वाली कठिनाइयाँ दूर हो जाती हैं।

eShram Card: लाभ, पात्रता, और ऑनलाइन आवेदन की पूरी जानकारी-असंगठित श्रमिकों के लिए एक महत्वपूर्ण पहल

भक्तिमय सांस्कृतिक कार्यक्रम

मंदिर समिति द्वारा आयोजित इस विशेष कार्यक्रम में भक्तिमय सांस्कृतिक गतिविधियाँ भी शामिल थीं। भक्तों ने भजन-कीर्तन और सांस्कृतिक प्रस्तुतियों का आनंद लिया, जिससे पूरे माहौल में भक्ति की भावना व्याप्त हो गई। इस अवसर पर मंदिर परिसर में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी और सभी ने बड़े उत्साह के साथ शिव की आराधना की।

Independence Day 2024: झारखंड के राज्यपाल उपराजधानी दुमका, सीएम हेमंत सोरेन रांची और कैबिनेट मंत्री जिलों में करेंगे ध्वजारोहण

मंदिर समिति और समाजसेवकों का योगदान

खीर महाभोग वितरण और कार्यक्रम के सफल आयोजन में मंदिर समिति के सदस्यों और स्थानीय समाजसेवकों का महत्वपूर्ण योगदान रहा। इस मौके पर वार्ड सदस्य देवधारी महतो, नगर सचिव आजसू नीरज मंडल, मंदिर कमेटी अध्यक्ष राजेश कुमार महतो, कमेटी सचिव राजकुमार महतो, मंदिर के पुजारी समीर चटर्जी, संरक्षक रतन रविदास, और अन्य सदस्यों ने सक्रिय भूमिका निभाई।

NIRF Ranking 2024: IIT मद्रास ने फिर से ओवरऑल कैटेगरी में हासिल किया शीर्ष स्थान

समाजसेवकों की भागीदारी

इस आयोजन में समाज के विभिन्न वर्गों से लोग एकत्रित हुए और सभी ने मिलकर इस धार्मिक अनुष्ठान को सफल बनाया। आयोजन में संदीप महतो, रतनलाल महतो, अजय आस्था, अमित कुमार दास, सुरेंद्र महतो, पंचम महतो, मिक्कू मालाकार, विनय कुमार, रंजीत कुमार, अभिषेक कुमार सहित कई अन्य प्रमुख व्यक्तियों ने योगदान दिया। सभी ने इस आयोजन में भाग लेकर अपनी धार्मिक भावना को प्रकट किया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

शिव भक्तों की उमड़ी भीड़

प्राचीन शिव मंदिर में आयोजित इस खीर महाभोग वितरण में श्रद्धालुओं की बड़ी संख्या ने भाग लिया। भक्तों ने भगवान शिव की पूजा-अर्चना के बाद प्रसाद ग्रहण किया और इस धार्मिक आयोजन को यादगार बना दिया। पूरे कार्यक्रम के दौरान मंदिर परिसर में भक्तिमय माहौल बना रहा और सभी ने भगवान शिव के प्रति अपनी श्रद्धा अर्पित की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *