रामगढ़: 10 सितंबर को आयोजित होगा जिला स्तरीय जन शिकायत समाधान कार्यक्रम, जागरूकता वाहन रवाना

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रामगढ़: छावनी परिषद फुटबॉल मैदान में झारखंड पुलिस की पहल पर आगामी 10 सितंबर 2024 को जिला स्तरीय जन शिकायत समाधान कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम का उद्देश्य जिले के नागरिकों की विभिन्न समस्याओं का त्वरित समाधान करना है। इस जन जागरूकता कार्यक्रम के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए सोमवार को पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने जिला समाहरणालय परिसर से जागरूकता और एलईडी वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

पुलिस अधीक्षक की अपील

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने जिले के सभी निवासियों से अपील की कि वे इस जन शिकायत समाधान कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएं और अपनी किसी भी प्रकार की समस्या को सीधे पुलिस प्रशासन के समक्ष रखें। उन्होंने सभी से अनुरोध किया कि वे अपने आस-पड़ोस के लोगों को भी इस कार्यक्रम की जानकारी दें ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इसका लाभ उठा सकें।

रांची: युवा आजसू द्वारा प्रभात तारा मैदान में आयोजित झारखंड नवनिर्माण संकल्प सभा

कार्यक्रम में अधिकारियों की भागीदारी

जन शिकायत समाधान कार्यक्रम के दौरान प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण (डालसा) के अधिकारी, पैरा लीगल वालंटियर सहित अन्य विभागीय अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे। इस दौरान नागरिकों की विभिन्न शिकायतों और समस्याओं का त्वरित समाधान करने का प्रयास किया जाएगा।

किन समस्याओं पर होगी चर्चा?

कार्यक्रम में अड्डेबाजी, ड्रग्स की तस्करी, ब्राउन शुगर की खरीद-बिक्री, किसी क्षेत्र में अफीम की खेती, डायन कुप्रथा, मानव तस्करी, गुमशुदा व्यक्ति, घरेलू हिंसा जैसी समस्याओं पर प्रमुखता से चर्चा की जाएगी। पुलिस अधीक्षक ने नागरिकों से अपील की है कि वे इन समस्याओं से संबंधित शिकायतें डायल 112 पर भी दर्ज करा सकते हैं।

रामगढ़: सौंदा ‘डी’ पंचायत उच्च विद्यालय में प्रबंधन समिति का पुनर्गठन

शिविर में आवेदन का पंजीकरण और त्वरित समाधान

शिविर के दौरान प्राप्त होने वाले सभी शिकायतों का पंजीकरण किया जाएगा और उन्हें जल्द से जल्द निष्पादित करने का प्रयास किया जाएगा। अधिकारियों का कहना है कि सभी शिकायतों का यथा संभव त्वरित समाधान किया जाएगा ताकि नागरिकों को राहत मिल सके।

7th CPC Pension Calculator: सेवानिवृत्ति के समय अपनी पेंशन की सटीक राशि जानें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इस कार्यक्रम के माध्यम से रामगढ़ के नागरिकों को अपनी समस्याओं का समाधान सीधे पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों के माध्यम से प्राप्त होगा। यह पहल जिले में कानून-व्यवस्था को और मजबूत बनाने और जनता के साथ सीधा संवाद स्थापित करने का एक महत्वपूर्ण प्रयास है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *