Jharkhand Dress code implemented: झारखंड में ऑटो और ई-रिक्शा चालकों के लिए ड्रेस कोड हुआ लागू

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Jharkhand Dress code implemented: झारखंड सरकार के परिवहन विभाग ने ऑटो रिक्शा और ई-रिक्शा चालकों के लिए ड्रेस कोड निर्धारित किया है, जो जल्द ही सड़कों पर लागू होगा। बुधवार को जारी अधिसूचना के अनुसार, राज्यभर में ऑटो रिक्शा चालकों को खाकी रंग की ड्रेस पहननी होगी।

इसी तरह, ई-रिक्शा चालकों के लिए नीला रंग का ड्रेस कोड तय किया गया है। यह नियम सभी डीजल, सीएनजी, और पेट्रोल से चलने वाले ऑटो रिक्शा पर लागू होगा। परिवहन विभाग ने इस बदलाव के साथ यातायात व्यवस्था को और व्यवस्थित बनाने का प्रयास किया है। जल्द ही, झारखंड की सड़कों पर यह नया ड्रेस कोड दिखने लगेगा।

CTET Result 2024 declared: सीटीईटी रिजल्ट ctet.nic.in पर जारी, इस Direct Link से करें चेक

Dress code implemented for auto and e-rickshaw drivers in Jharkhand

परिवहन को उत्कृष्ट बनाने के उद्देश्य से ऑटो और ई-रिक्शा चालकों के ड्रेस कोड पर अनुशंसा हेतु उप परिवहन आयुक्त-सह-सचिव, क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण, रांची की अध्यक्षता में एक समिति गठित की गई थी। समिति ने ज्ञापन संख्या 646, दिनांक 10/07/2024 के माध्यम से ऑटो रिक्शा (डीजल/सीएनजी/पेट्रोल) चालकों के लिए खाकी रंग और ई-रिक्शा चालकों के लिए नीले रंग के ड्रेस कोड की अनुशंसा की है।

Navodaya Class 6th Cut Off Marks 2024: इतने नंबर लाने पर पक्का होगा चयन, जानें अनुमानित कट ऑफ मार्क्स @navodaya.gov.in

यह निर्णय परिवहन व्यवस्था में सुधार और अनुशासन को बढ़ावा देने के लिए लिया गया है। समिति की अनुशंसा को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लागू किया जाएगा। इससे चालकों की पहचान और यात्री सुरक्षा में भी सुधार होगा। समिति का गठन और उसकी अनुशंसा राज्य परिवहन विभाग की नीति के तहत की गई है।

समिति की अनुशंसा के आधार पर,

  • केन्द्रीय मोटरयान अधिनियम, 1988 की धारा 28 (2) (d) के अंतर्गत राज्य सरकार को प्राप्त शक्तियों का प्रयोग कर ड्रेस कोड निर्धारित किया गया है।
  • इस प्रक्रिया में समिति की सिफारिशों को पूरी तरह से मानते हुए आवश्यक कदम उठाए गए हैं।
  • राज्य सरकार ने अधिनियम के प्रावधानों के अनुसार ड्रेस कोड को अंतिम रूप दिया है।
  • समिति की अनुशंसाओं का पालन करते हुए यह ड्रेस कोड लागू किया गया है।




WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *