गिरिडीह: स्कॉलर बीएड कॉलेज में मना 78वां स्वतंत्रता दिवस समारोह

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

गिरिडीह के स्कॉलर बीएड कॉलेज में 78वां स्वतंत्रता दिवस धूमधाम और उल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर कॉलेज परिसर देशभक्ति के उत्साह से गूंज उठा, जहां प्रमुख अतिथि और अन्य गणमान्य व्यक्ति समारोह की शोभा बढ़ाने के लिए उपस्थित थे।

प्रमुख अतिथि का स्वागत और ध्वजारोहण

मुख्य अतिथि अमरजीत सिंह सलूजा ने समारोह की शुरुआत ध्वजारोहण के साथ की। उनके द्वारा ध्वजारोहण के बाद राष्ट्रगान गाया गया और ‘भारत माता की जय’ एवं ‘वन्दे मातरम्’ जैसे देशभक्ति के नारों से वातावरण को गर्माहट और ऊर्जा से भर दिया गया।

सीसीएल बरका-सयाल में मनाया गया 78वां स्वतंत्रता दिवस

कॉलेज के अधिकारियों और अतिथियों की उपस्थिति

कार्यक्रम में कॉलेज के निर्देशक विकास खेतान, ध्रुव सोंथालीया, प्रमोद कुमार, जोरावर सिंह सलूजा, रूबी खेतान, और विभा सोंथालीया भी उपस्थित रहे। उन्होंने अपने अपने योगदान और प्रेरणा से समारोह को और भी गरिमा प्रदान की।

हजारीबाग: सांसद मनीष जायसवाल का 78वें स्वतंत्रता दिवस पर प्रथम झंडोत्तोलन

स्वागत भाषण और प्रेरणादायक आशीर्वचन

प्राचार्या डॉ. शालिनी खोवाला ने स्वागत भाषण में अतिथियों को पुष्पगुच्छ भेंट कर सम्मानित किया। उन्होंने अपने ओजस्वी आशीर्वचन के माध्यम से प्रशिक्षुओं को उनके कर्तव्यों और जिम्मेदारियों के प्रति जागरूक किया। डॉ. खोवाला ने छात्रों को घर, समाज और देश के प्रति अपनी निष्ठा और समर्पण से अपने कर्तव्यों को निभाने के लिए प्रेरित किया।

मॉडर्न चिल्ड्रेन कान्वेंट में 78वां स्वतंत्रता दिवस: खेल, सांस्कृतिक कार्यक्रम और फैशन शो का अद्भुत संगम

मुख्य अतिथि की प्रेरणादायक बात

मुख्य अतिथि अमरजीत सिंह सलूजा ने अपने वक्तव्य में युवाओं और उपस्थित सभी अतिथियों को देश की उपलब्धियों और जिम्मेदारियों के प्रति प्रतिबद्ध रहने की प्रेरणा दी। उन्होंने स्वतंत्रता दिवस के महत्व को रेखांकित करते हुए देश के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाने की बात की।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों की झलक

समारोह के दौरान कॉलेज के प्रशिक्षु छात्रों ने विविध सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। नृत्य, नाट्य प्रस्तुति और देशभक्ति गीतों ने सभी दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया और स्वतंत्रता दिवस की भावना को जीवंत किया।

Pradhan Mantri Matru Vandana Yojana: गर्भवती महिलाओं को 6,000 रुपये की आर्थिक सहायता और बेहतर स्वास्थ्य की गारंटी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

कार्यक्रम की सफलता

कार्यक्रम का समन्वयन सहायक व्याख्याता डॉ. सुधांशु शेखर ज़मैयार और आशीष राज द्वारा पूरी लगन और समर्पण के साथ किया गया। इस समारोह में सहायक व्याख्याता हरदीप कौर और महाविद्यालय के अन्य शिक्षकों, शिक्षकेतर कर्मियों जैसे अजय रजक, मनीष जैन, जय किशोर शाही, और सुशील ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *