रांची के पहाड़ी बाबा मंदिर में चौथी सोमवारी की भव्य संध्या महाआरती का आयोजन

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रांची: श्रावण माह की चौथी सोमवारी पर रांची के प्रसिद्ध पहाड़ी बाबा मंदिर में भगवान भोलेनाथ की भव्य संध्या महाआरती का आयोजन किया गया। इस धार्मिक आयोजन में शहर के विभिन्न धार्मिक और सामाजिक संगठनों के गणमान्य लोग शामिल हुए। महाआरती का शुभारंभ सोमवार की शाम 05:00 बजे हुआ, जिसमें भगवान भोलेनाथ के साथ-साथ अन्य देवी-देवताओं की पूजा-अर्चना की गई।

श्रद्धालुओं की अपार भीड़

महाआरती के उपरांत सैकड़ों श्रद्धालुओं के बीच प्रसाद के रूप में खीर का वितरण किया गया। इस अवसर पर मंदिर का मुख्य द्वार और आसपास का क्षेत्र “हर-हर महादेव” और “बोल बम” के जयकारों से गूंज उठा। श्रद्धालुओं की भारी भीड़ और उनकी आस्था ने इस आयोजन को और भी विशेष बना दिया।

हजारीबाग: सांसद मनीष जायसवाल के सौजन्य से कांवरियों का जत्था देवघर के लिए रवाना

विशेष अतिथियों की उपस्थिति

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में विनय सिन्हा दीपू, हरे राम सिंह चंदेल, राजेश सिन्हा, अंकित सहाय, और नवनीत कौर उपस्थित रहे। इनकी उपस्थिति ने इस धार्मिक आयोजन को और भी महत्वपूर्ण बना दिया। सभी ने भगवान भोलेनाथ की आराधना की और महाआरती में भाग लिया।

विधायक अंबा प्रसाद ने मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना के क्रियान्वयन और लाभुकों की स्थिति का लिया जायजा

अंतिम सोमवारी की विशेष तैयारी

आयोजन समिति के नंद किशोर सिंह चंदेल ने बताया कि सावन की अंतिम सोमवारी पर विशेष रूप से 500 महिला श्रद्धालुओं द्वारा महाआरती का आयोजन किया जाएगा। इसके साथ ही आकर्षक झांकियों का भी प्रदर्शन किया जाएगा, जो इस आयोजन को और भी भव्य बना देगा।

रामगढ़: कांवरियों की सेवा में झारखंडी भाषा खतियान संघर्ष समिति का योगदान, चना और शरबत वितरण

आयोजन में सहयोग

इस महाआरती के सफल आयोजन में नंद किशोर सिंह चंदेल, उज्जवल कुमार सिन्हा, रीना सिंह, कैलाशी अरविंद सिंह, गीता सिंह, विनय सिंह, विपिन सिंह, डॉ. मुकेश सिंह, मंजुला बेरा, अविनाश सिंह राजपूत, नीलू सिंह, संजय कुमार सिंह, राजू सिन्हा, संध्या देवी, सविता देवी, अलिशा सिंह, अमूल्य कुमार सिंह, हर्ष कुमार सिन्हा, सुनील यादव, विकास सिंह, अमन ठाकुर, सुनीता पांडेय, दीपांजलि गर्ग, दीपमाला वर्मा, लखन कुमार, ललित साव, मनीष राणा, सुजाता वर्मा, राहुल, मोनू शर्मा, मंजुला बेरा, बासु बेरा, शिल्पी कुमारी वर्मा, नीलम शर्मा, अंजना सिन्हा, आरती वर्मा, धर्मेंद्र पाठक, शशि भूषण कौशिक, प्रीति रागनी सहित अन्य शामिल रहे। इन सभी ने आयोजन को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

निष्कर्ष

रांची के पहाड़ी बाबा मंदिर में श्रावण माह की चौथी सोमवारी पर आयोजित महाआरती ने श्रद्धालुओं के मन में आध्यात्मिक ऊर्जा का संचार किया। इस आयोजन की भव्यता और धार्मिक आस्था ने इसे विशेष बना दिया। आगामी सोमवारी पर होने वाले आयोजनों के लिए सभी श्रद्धालु उत्सुकता से इंतजार कर रहे हैं।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *