रामगढ़: JSSC Exam 2023 के सफल आयोजन हेतु रामगढ़ में उच्चस्तरीय बैठक संपन्न

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

JSSC exam 2023: रामगढ़, 19 सितंबर 2024 – झारखंड सामान्य स्नातक योग्यता धारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा 2023 के निष्पक्ष एवं कदाचारमुक्त आयोजन को लेकर गुरुवार को उपायुक्त चंदन कुमार की अध्यक्षता में एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया। यह बैठक जिला समाहरणालय सभाकक्ष में हुई, जहां परीक्षा की तैयारी और सुरक्षा के इंतजामों पर विस्तार से चर्चा की गई।

परीक्षा की तैयारी और दिशानिर्देश

JSSC exam 2023: बैठक के दौरान उपायुक्त ने रामगढ़ जिले के 35 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित होने वाली जेएसएससी परीक्षा के लिए प्रतिनियुक्त अधिकारियों को निर्देश दिए। इन अधिकारियों में दंडाधिकारी, गस्ती दंडाधिकारी, फ्लाइंग स्क्वाड और केंद्र अधीक्षक शामिल थे। उपायुक्त ने पारदर्शिता और नियमों का सख्ती से पालन करते हुए परीक्षा को सफलतापूर्वक आयोजित कराने का निर्देश दिया। साथ ही, परीक्षा के दौरान विधि-व्यवस्था को बनाए रखने और सभी कार्यों को समयबद्ध तरीके से पूरा करने पर जोर दिया।

Check Shram Card Payment Status: 1000 रु की आर्थिक सहायता की स्थिति ऐसे करें मोबाइल से चेक

केंद्र अधीक्षकों के लिए विशेष निर्देश

उपायुक्त चंदन कुमार ने केंद्र अधीक्षकों को परीक्षा के दौरान ध्यान रखने योग्य कई महत्वपूर्ण बातें बताईं। उन्होंने परीक्षा केंद्रों पर मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए, जिसमें सीसीटीवी कैमरों की व्यवस्था, परीक्षा के दौरान प्रपत्रों को सही ढंग से भरने, और अन्य आवश्यक दिशा-निर्देश शामिल थे। सभी अधीक्षकों की दुविधाओं को भी मौके पर ही दूर किया गया, ताकि परीक्षा के दिन कोई समस्या न हो।

South africa vs Afghanistan: अफगानिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर रचा इतिहास, पहली बार वनडे में दर्ज की जीत

परीक्षा का समय और पालियां

जेएसएससी परीक्षा 2023 रामगढ़ जिले में 21 और 22 सितंबर 2024 को आयोजित की जाएगी। परीक्षा तीन पालियों में आयोजित होगी:

  1. प्रथम पाली: 8:30 बजे से 10:30 बजे पूर्वाह्न तक
  2. द्वितीय पाली: 11:30 बजे से 1:30 बजे अपराह्न तक
  3. तृतीय पाली: 3:00 बजे से 5:00 बजे अपराह्न तक

इस परीक्षा में कुल 10452 अभ्यर्थियों के शामिल होने की संभावना है। सभी परीक्षा केंद्रों के 100 मीटर की परिधि में धारा 144 लागू की जाएगी, जिससे परीक्षा के दौरान किसी भी प्रकार की असामाजिक गतिविधियों को रोका जा सके।

One Nation One Election: “एक देश-एक चुनाव” का प्रस्ताव: कैबिनेट ने दी स्वीकृति

विधि व्यवस्था और सुरक्षा प्रबंध

परीक्षा के दौरान विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए विशेष ध्यान दिया गया है। सभी परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। इसके अलावा, परीक्षा के दौरान किसी भी प्रकार की गड़बड़ी को रोकने के लिए फ्लाइंग स्क्वाड और गस्ती दंडाधिकारियों की तैनाती की जाएगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

समापन

बैठक के अंत में उपायुक्त ने सभी अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने को कहा कि परीक्षा के दौरान सभी प्रक्रियाओं का पालन सही तरीके से हो और किसी भी प्रकार की गड़बड़ी से निपटने के लिए तत्पर रहें। इस बैठक ने सुनिश्चित किया कि रामगढ़ जिले में जेएसएससी परीक्षा 2023 निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से आयोजित हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *